तो क्या राजनीति ने ली जान! मुरादाबाद सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष DP यादव की मौत ने मचाया हड़कंप 

जगत गौतम

ADVERTISEMENT

Moradabad
Moradabad
social share
google news

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष डी.पी यादव का शव संदिग्ध परिस्थितियों में उनके आवास पर मिला है. इस खबर ने हड़कंप मचा कर रख दिया है. सपा नेता भी मौके पर मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष ने खुद गोली मारकर सुसाइड की है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और फोरेंसिक टीम भी मौके पर मौजूद है.

एस.टी हसन और रुचि वीरा के बीच टिकट के खींचतान के दौरान हटाए गए थे

आपको बता दें कि डी.पी यादव को लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सपा ने अचानक हटा दिया था. दरअसल मुरादाबाद लोकसभा टिकट को लेकर सपा में काफी खींचतान हुई थी. पहले तत्कालीन सांसद एच.टी. हसन को टिकट दिया गया, फिर आखिर में एच.टी हसन का टिकट काटकर रुचि वीरा को दे दिया गया. बताया जा रहा है कि डी.पी यादव एच.टी हसन के गुट के थे. इसके बाद ही उन्हें जिला अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. डी.पी यादव चुनाव प्रचार में भी कही नहीं दिखे थे.

सपा ने जयवीर यादव को बना दिया था जिला अध्यक्ष

बता दें कि डी.पी यादव को हटाने के बाद सपा ने जयवीर यादव को मुरादाबाद का जिला अध्यक्ष बना दिया था. जयवीर यादव, रुचि वीरा के गुट में थे. तभी से डी.पी यादव चुनाव प्रचार से दूर हो गए थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस कर रही पूछताछ

बता दें कि फिलहाल तो पुलिस इसे सुसाइड ही मानकर चल रही है. मगर हर एंगल से मामले की जांच की जा रही है. फिलहाल घटना स्थल पर किसी के भी जाने पर रोक लगा दी गई है. परिवार वालों और आस-पास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं. बताया ये भी जा रहा है कि डी.पी यादव पिछले कुछ दिनों से तनाव में थे.

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया, सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष डी.पी यादव पिछले 3 महीने से तनाव में थे. जांच में सामने आ रहा है कि उन्होंने खुद ही गोली मारकर सुसाइड किया है. मामले की जांच की जा रही है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT