कजिन मैरिज के डर से बिहार की शम्मा परवीन ने पूनम बन बलिया के शिवम से बरेली में की शादी

कृष्ण गोपाल यादव

ADVERTISEMENT

Bareilly
Bareilly, Bareilly News, Ballia News, UP News, News in hindi, UP News, Love Marriage, बरेली, बलिया, बरेली न्यूज, बलिया न्यूज, लव मैरिज, यूपी न्यूज, वायरल न्यूज
social share
google news

UP News: बिहार के जगदीशपुर के औरंगाबाद की रहने वाली शम्मा परवीन, पूनम देवी बन गई है. युवती ने बलिया के रहने वाले अपने प्रेमी शिवम वर्मा से शादी की. शादी से पहले शम्मा परवीन ने इस्लाम त्यागा और हिंदू धर्म को अपनाया. इसके बाद उनसे अपना नाम शम्मा की जगह पूनम देवी रखा. इसके बाद अपने प्रेमी शिवम वर्मा से शादी कर ली. 

शम्मा से पूनम बनी युवता का कहना था कि उसने तीन तलाक के डर और कजिन मैरिज के डर से ये कदम उठाया है. युवती का कहना है कि उसे इस्लाम में ये सब कुरीति पसंद नहीं है. इसलिए उसने हिंदू धर्म अपनाकर अपने प्रेमी शिवम से शादी की है.

कैसे हुई थी प्रेमी शिवम से मुलाकात?

बिहार के जगदीशपुर औरंगाबाद की रहने वाली शम्मा परवीन का नाम अब पूनम देवी हो गया है. युवती ने बलिया के रहने वाले अपने प्रेमी शिवम वर्मा से हिंदू विवाह किया है. युवती का कहना है कि उसकी शिवम से एक शादी के दौरान मुलाकात हुई थी, जिसके बाद दोनों में फोन नंबर की अदला-बदली हो गई थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

शम्मा से पूनम बनी युवती का कहना है कि फोन पर बात करते-करते दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. दोनों के परिवार वालों को भी इस रिश्ते के बारे में पता चल गया. युवती के मुताबिक, उसका परिवार इस रिश्ते के खिलाफ था. शिवम का परिवार भी हामी नहीं भर रहा था. ऐसे में उन दोनों ने बरेली के अगस्त मुनि आश्रम में पहुंचकर शादी की है. 

कजिन मैरिज के खिलाफ रहती थी युवती

युवती का कहना है कि उसे इस्लाम में कजिन मैरिज पसंद नहीं थी. उसे तीन तलाक से भी डर लगता था. वहां महिलाओं का सम्मान नहीं था. ऐसे में उसने अपना धर्म त्याग दिया और हिंदू धर्म अपनाकर अपने प्रेमी शिवम से विवाह कर लिया. 

ADVERTISEMENT

शम्मा से पूनम देवी बनी युवती का कहना है कि उसे गाय पसंद हैं. वहां गाय का मांस इस्तेमाल होता था. उसे वह पसंद नहीं था. हिंदू धर्म में महिलाओं का सम्मान है. ऐसे में उसने हिंदू धर्म अपनाकर और अपना नाम बदल कर अपने प्रेमी से शादी की है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT