दस भूत छोड़ चुके हैं और अब...कमर में ताला बांधकर यूपी पुलिस भर्ती का एग्जाम देने पहुंची छात्रा, किया ये अजीब दावा

अमितेश त्रिपाठी

ADVERTISEMENT

maharajganj
maharajganj
social share
google news

UP Police Recruitment Exam : उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां राजकीय बालिका इंटर कॉलेज धनेवा धनेई पर परीक्षा देने आई एक महिला अभ्यर्थी जब सुरक्षा जांच से गुजरी, तो मेटल डिटेक्टर से आवाज आने लगी. जांच करने पर पता चला कि महिला ने अपनी कमर में लोहे की चेन को ताले से बंद कर रखा था. जब सुरक्षा कर्मियों ने ताला खोलने को कहा, तो महिला ने बताया कि यह तांत्रिक के सुझाव पर किया गया है ताकि भूत के साये से छुटकारा मिल सके.

ताला नहीं खोलूंगी भले एग्जाम छोड़ना पड़ जाए

महिला ने साफ कहा कि वह ताला नहीं खोलेगी, भले ही उसे परीक्षा छोड़नी पड़े. गेट पर खड़े उसके परिजनों ने भी इस बात की पुष्टि की और कहा कि लड़की भूत-प्रेत से परेशान है. उन्होंने बताया कि दस भूत उसे छोड़ चुके हैं और अब अंतिम भूत के निकलने के बाद ही ताला खुलेगा. स्थिति को देखते हुए उच्चाधिकारियों से परामर्श लिया गया और महिला अभ्यर्थी को कक्ष निरीक्षक की विशेष निगरानी में परीक्षा देने की अनुमति दी गई. उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार, महिला का सघन जांच किया गया और उसके पास से कोई डिवाइस नहीं पाया गया.

इस मामले को लेकर जिला सूचना अधिकारी प्रभाकर त्रिपाठी ने बताया कि महिला को कक्ष निरीक्षक की विशेष निगरानी में परीक्षा देने की अनुमति दी गई. बता दें कि उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती पुलिस परीक्षा में जिले की सिपाही भर्ती परीक्षा में कुल 54.3% परीक्षार्थी शामिल हुए, जबकि 45.7% ने परीक्षा छोड़ दी. डीएम अनुनय झा और एसपी सोमेंद्र मीना ने परीक्षा को निष्पक्ष कराने की बात कही है.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT