Income Tax Raid in Agra: आगरा में जूता व्यापारियों के ठिकानों से निकली नोटों की अनगिनत गड्डियां, IT रेड में 40 करोड़ बरामद

सिमर चावला

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Agra IT Raid : उत्तर प्रदेश के आगरा में शनिवार को आयकर विभाग ने तीन जूता व्यापारियों के ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान फुटवियर मालिक के घर से 500 रुपये के नोटों की की अनगिनत गड्डियां मिलीं हैं. आयकर विभाग ने मुख्य रूप से हरमिलाप व्यापारियों और एमजी रोड के बीके शूज, धाकरान के मानशु फुटवियर जैसी व्यावसायिक लिंक वाली कंपनियों पर छापे मारे हैं. छापेमारी के दौरान हरमिलाप ट्रेडर्स के मालिक के घर से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है. पैसे गिनने के लिए बैंकों से नोट गिनने की मशीनें लाई गई हैं. 

नोटों की अनगिनत गड्डियां बरामद

बता दें कि आयकर विभाग की जांच शाखा ने शनिवार को शहर के जाने-माने फुटवियर कारोबारियों के यहां छापेमारी की. कार्रवाई शनिवार सुबह शुरू हुई जब आयकर विभाग की कई टीमें हरमिलाप ट्रेडर्स के आवास पर पहुंचीं. टीम को छापेमारी के दौरान देर रात तक एजेंसी को करीब 40 करोड़ के नोट मिले. कार्रवाई मुख्य रूप से हींग की मंडी स्थित हरमिलाप ट्रेडर्स पर हुई. जानकारी के मुताबिक कंपनी जूतों के कच्चे माल (रेक्सिन) का कारोबार करती है. 

 IT रेड में 40 करोड़ बरामद

आईटी सूत्रों के मुताबिक, कंपनी ज्यादातर नकदी में लेनदेन करती है और खासकर छोटे विक्रेताओं के साथ. अधिकारी महीनों से कंपनी के कामकाज पर नज़र रख रहे थे, नकदी के विशिष्ट इनपुट प्राप्त होने के बाद ही, अधिकारियों ने हरमिलाप ट्रेडर्स के परिसरों पर छापा मारा. कैश की गिनती के लिए एसबीआई टीम को बुलाया गया है. आईटी टीम ने कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए हैं, सूत्रों के मुताबिक कंपनी अपना ज्यादातर कारोबार नकदी में करके टैक्स चोरी कर रही थी. हरमिलाप ट्रेडर्स के साथ व्यापारिक संबंध रखने वाली कंपनी पर भी छापेमारी की गई है, जो रविवार को भी चलने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT