संभल में सपा सांसद की कार ने बाइक सवार को रौंदा, हादसे के वक्त जियाउर्रहमान बर्क कहां थे?

अभिनव माथुर

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Sambhal News: यूपी के संभल जिले में सपा सांसद जियाउर्रहमान बर्क की तेज स्कॉर्पियो कार ने बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी. इस हादसे के बाद बाइक सवार युवक की मौत हो गई. वहीं, नखासा थाना पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम कराने के साथ-साथ सांसद लिखी हुई स्कॉर्पियो कार को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है. 

क्या है मामला?

दरअसल, संभल जिले के ऐचोड़ा कंबोह थाना इलाके के अलीपुर गांव निवासी 30 वर्षीय डॉ. गौरव नामक युवक बच्चा होने की खुशी में रविवार को चमरौआ गांव में मिठाई देकर देर रात लौट रहे थे. जैसे ही बाइक सवार डॉ. गौरव नखासा थाना इलाके के देहपा गांव के पास पहुंचे, तभी सामने से रोंग साइड आ रही तेज रफ्तार स्कॉर्पियो कार ने उन्हें रौंद दिया. इस हादसे में डॉ. गौरव की मौके पर ही मौत हो गई. इसी दौरान मृतक की बाइक स्कॉर्पियो के नीचे फंसने के कारण कार का टायर भी फट गया. 

 

 

वहीं, हादसे की सूचना पर नखासा थाना पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंची. इसके बाद पुलिस ने मौके से चालक मोहम्मद फहद को हिरासत में लेने के साथ ही कार को भी कब्जे में लिया. पुलिस गाड़ी को कब्जे में लेकर चालक को थाने ले आई. वहीं, पुलिस हादसे में मृतक गौरव को जिला अस्पताल लेकर पहुंची, लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. इसके बाद नखासा थाना पुलिस ने मृतक युवक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. बाद में मृतक के पिता समरपाल की तहरीर के आधार पर सपा सांसद जियाउर्रेहमान बर्क की स्कॉर्पियो कार के चालक मोहम्मद फहद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया.

हादसे के वक्त कार में नहीं थे सपा सांसद जियाउरेहमान बर्क: पुलिस

सीओ असमोली संतोष सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान जानकारी मिली है कि सांसद लिखी हुई स्कॉर्पियो में हादसे के समय कार चालक, गनर और एक अन्य युवक सवार थे. ये लोग सांसद जियाउर्रेहमान बर्क को गजरौला में समान देकर वापस लौट रहे थे उसी दौरान हादसा हुआ है. 

 

 

मृतक के भाई ने कही ये बात

मृतक युवक के भाई कौसिंद्र ने कहा, "मेरे भाई का नाम डॉ. गौरव कुमार था और हम लोग अलीपुर गांव की रहने वाले हैं. मेरे भाई रिश्तेदारी में होकर चमरौआ गांव से वापस अपने घर लौट रहे थे. तभी हसनपुर की तरफ से आ रही सपा सांसद जियाउर्रहमान बर्क की गाड़ी ने टक्कर मारी है और मौके पर ही मेरे भाई की मौत हो गई. इसके बाद चालक ने गाड़ी भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गाड़ी को जब्त कर लिया है और ड्राइवर भी पुलिस के कब्जे में है. लेकिन पुलिस पूरी तरह से उन लोगों के सपोर्ट में है." 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने ये बताया

एडिशनल एसपी श्रीशचंद्र ने बताया कि, 'नखासा थाना इलाके में चाहल ढाबे के पास 30 वर्षीय गौरव की मोटरसाइकिल और यूपी 38 V 0880 नंबर की स्कॉर्पियो कार से टक्कर हुई. इस दौरान बाइक चालक गौरव की मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद मृतक युवक कापोस्टमॉर्टम कराया गया है. और स्कॉर्पियो कार के चालक मोहम्मद फहद को हिरासत में ले लिया गया है."

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT