क्या मंगेश यादव को घर से ले गई पुलिस और कर दिया एनकाउंटर? छोटी बहन पिंकी ने सारे राज खोल दिए

महेश शर्मा

ADVERTISEMENT

Sultanpur Robbery and Police Encounter mangesh yadav
Sultanpur Robbery and Police Encounter mangesh yadav
social share
google news

Sultanpur Robbery and Police Encounter News : उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में गुरुवार को हुए एक एनकाउंटर ने सूबे की राजनीति को गर्म कर दिया है. बता दें कि सुल्तानपुर में स्वर्ण व्यवसाय की दुकान से  हुई करोड़ों की लूट के मामले में एसटीएफ ने गुरुवार की सुबह मंगेश यादव को एनकाउंटर में मार गिराया. 28 अगस्त को सुल्तानपुर के कोतवाली नगर के ठठेरी बाजार में भरत सोनी की ओम आर्नामेंट ज्वेलरी शॉप से बदमाशों ने 10 मिनट में करोड़ों रुपए की डकैती की थी. अब इस एनकाउंटर पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. 

अब डकैती से ज्यादा चर्चा बदमाशों की जाति पर हो रही है. वह इसलिए क्योंकि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आरोप है कि पुलिस जाति देखकर जान ले रही है.

एनकाउंटर पर उठे सवाल

जानकारी के अनुसार 2 सितम्बर को IG रेंज अयोध्या प्रवीण कुमार ने मंगेश यादव के ऊपर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित. फिर 4 सितम्बर को ADG जोन लखनऊ एस.बी शिरोडकर के यहां से कुल 10 बदमाशों पर 1-1 लाख का इनाम घोषित किया गया था. वहीं गुरुवार की सुबह एसटीएफ लखनऊ की टीम ने पुलिस उपाधीक्षक डी.के शाही के नेतृत्व वाली टीम ने मंगेश यादव को एनकाउंटर में मार गिराया. मंगेश यादव पर कुल सात मुकदमे दर्ज थे. यह मुकदमे चोरी लूट और डकैती के मामले में दर्ज किए गए थे. जौनपुर के लाइन बाजार पुलिस स्टेशन में 3,प्रतापगढ़ के पट्टी में 1,सुल्तानपुर के करौंदीकला थाने में 2 और कोतवाली नगर में 1,कुल 7 मुकदमे दर्ज थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अखिलेश ने लगाए ये आरोप

बता दें कि मंगेश का पिता पेशे से ट्रक ड्राइवर है. मंगेश की मां बेटे की एनकाउंटर की खबर सुनकर रह रहकर बेहोश हो जा रही है. इस एनकाउंटर को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है, ‘लगता है सुल्तानपुर की डकैती में शामिल लोगों से सत्ता पक्ष का गहरा संपर्क था, इसीलिए तो नकली एनकाउंटर से पहले मुख्य आरोपी से संपर्क साधकर सरेंडर करा दिया गया और अन्य सपक्षीय लोगों के पैरों पर सिर्फ दिखावटी गोली मारी गई और जात देखकर जान ली गई.’

बहन ने बताई ये बात

वहीं इस एनकाउंटर पर उठ रहे सवालों को लेकर यूपी TAK की टीम  ने मंगेश की बहन प्रिंसी से बातचीत की.  मंगेश की बहन ने बताया कि,  'सोमवार की रात लगभग 2:00 बजे पुलिस वाले सादी वर्दी में घर से मंगेश को पूछताछ के लिए लेकर जाते हैं. इसके अलावा उसके घर की तलाशी भी ली जाती है. इसके बाद गुरुवार की सुबह उनके पास एनकाउंटर की खबर पहुंचती है.

ADVERTISEMENT

वहीं मृतक मंगेश की मां शीला देवी ने बताया कि, 'पुलिस वाले मंगेश को पूछताछ के लिए लेकर गए थे और उसके बाद सुबह उसकी मौत की खबर आती है.' वहीं बेटे के एनकाउंटर में मारे जाने की घटना के बाद से मां बेहोश हो जा रही है. इसके बाद वह दहाड़ मार कर रोने लगती है. वहीं गांव के ही धनंजय यादव ने कहा कि, 'इस मामले में जाति विशेष के कारण मंगेश की हत्या कर दी जाती है. वहीं अन्य  आरोपियों को गिरफ्तार किया जाता है. अगर एनकाउंटर करना चाहिए था तो सभी व्यक्तियों का एनकाउंटर करना चाहिए.'

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT