उन्नाव में मौलाना अशफाक के चक्कर में मस्जिद में खूब हुई फायरिंग, फिर ये कहानी सामने आई

सूरज सिंह

ADVERTISEMENT

Unnao
Unnao
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में मस्जिद पर नए मौलाना की नियुक्ति को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया. विवाद में कई राउंड गोलियां भी चल गई. गोली लगने और  लाठी डंडों से हमलों में कई लोग घायल हो गए. गोली लगने से घायल हुए शख्स को लखनऊ में भर्ती करवाया गया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है और मामले की जांट में जुट गई है.

क्या है पूरा मामला?

ये पूरा मामला मौरावां थाना क्षेत्र के भवानीगंज से सामने आया है. यहां गांव में बनी मस्जिद में नए मौलाना की नियुक्ति को लेकर पुराने मौलाना और ग्रामीणों के बीच विवाद हो गया. आरोप है की मस्जिद में जो मौलाना अभी वर्तमान में नियुक्त हैं, वह हर दिन मस्जिद में अपनी मन मानी से काम करते हैं. इस वजह से कुछ ग्रामीण मौलाना का विरोध भी करते हैं. गांव वालों का कहना है कि मस्जिद में अगर रहना है तो पूरे नियमों का पालन करना पड़ेगा.

मौलाना समर्थकों और विरोधियों के बीच हुई हिंसा

बताया जा रहा है कि गांव के कुछ लोग मौलाना को हटाकर नए मौलाना को मस्जिद में लाना चाह रहे हैं. इसी बात पर मौलाना समर्थक ग्रामीण और विरोधी ग्रामीणों के बीच कहा सुनी हुई और विवाद में लाठी-डंडे भी चले. बताया जा रहा है कि इस दौरान कई राउंड गोलियां भी चलाई गई हैं. गोली लगने से भी कुछ लोग घायल बताए जा रहे हैं.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मौलाना अशफाक को लेकर गांव वालों के बीच विवाद

मिली जानकारी के मुताबिक, भवानीगंज गांव की गौसिया मस्जिद में 2 साल पहले बिहार से अशफाक नाम का मौलाना आया था. तभी से ये मस्जिद में था और उसका सारा काम संभालता था. इसपर आरोप है कि इसने चंदे के पैसा का भी अपने लिए इस्तेमाल किया तो वहीं मस्जिद में अपनी मन मर्जी चलाई. इसी को लेकर गांव वाले इसका विरोध करते थे.

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर सीओ बीघापुर ऋषिकांत शुक्ला ने बताया, थाना मौरावां के भवानीगंज में मस्जिद में मौलाना की नियुक्ति को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ है. 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है. मामले की जांच जारी है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT