इटावा में बड़ा हादसा, मजदूरों के ऊपर भरभराकर गिरी दीवार, तीन की मौत...दो की हालत गंभीर

अमित तिवारी

ADVERTISEMENT

 Wall collapsed during drain construction in etawah
Wall collapsed during drain construction in etawah
social share
google news

Etawah News : उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद का एक दर्दनाक हादसा हुआ है, यहां नाली का निर्माण कर रहे मजदूरों पर दीवार गिर गई. दीवार के अंदर पांच मजदूर दब गए. इस हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गई और दो मजदूरों की हालत गंभीर है, जिनका इलाज अस्पताल में जारी है. बता दें कि ये हादसा इटावा के थाना बकेवर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत मेहंदीपुर में हुआ है. 

तीन मजदूरों की मौत

मेहंदीपुर ग्राम पंचायत करे द्वारा गुरुवार को गली में नाली का निर्माण चल रहा था, जिसमें कई मजदूर काम कर रहे थे. तभी अचानक से नाली के बराबर में खड़ी एक दीवार मजदूरों पर गिर गई. जिसमें पांच मजदूर उस दीवार के नीचे दब गए. आनन-फानन में मजदूरों को बाहर निकाला गया. दीवार के नीचे तीन मजदूर जिनमें प्रदीप कुमार उम्र 38 वर्ष, रामानंद उम्र 40 वर्ष और चंद्र प्रकाश उम्र 42 वर्ष की मृत्यु हो गई और दो मजदूर ओम प्रकाश और अरुण कुमार  घायल हो गए हैं.

भरभराकर गिरी दीवार और हो गया हादसा

एंबुलेंस की मदद से पुलिस ने दोनों घायल मजदूरों को जिला अस्पताल उपचार के लिए भेज दिया, जहां उनका उपचार चल रहा है. मृतक तीन मजदूर उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं हादसे के बाद मृतक मजदूर के परिजनों ने शवों को नहीं उठाने दिया. वरिष्ठ अधिकारियों के मौके पर पहुंच कर समझाने पर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मौके पर पहुंचे चकरनगर उपजिलाधिकारी ब्रह्मानंद कठेरिया ने बताया कि, 'सरकारी योजना के अंतर्गत मृत कृषक मजदूर को मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना के पांच लाख रुपए, तीस हजार रुपए पारिवारिक, बच्चों की पढ़ाई के लिए चार हजार प्रति माह दिए जाएंगे, इसके अतिरिक्त जो भी सहयोग प्रशासन से होगा वो दिए जायेंगे.' घायलों को अस्पताल में देखने पहुंचे पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यपाल सिंह ने बताया कि, थाना बकेवर क्षेत्र के अंतर्गत मेहंदीपुर गांव में नाली का निर्माण चल रहा था जिसमें दीवाल गिर गई. जिसमें पांच मजदूर दब गए थे, तीन की मृत्यु हो गई है. जो दो घायल हैं उनका उपचार चल रहा है. बाकी कार्रवाई की जा रही है.'

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT