हाईवे पर तेज धार से बह रही थी शारदा नदी, बाइक से पार करने की कोशिश में मुश्किल में पड़ी पति-पत्नी की जान

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Water Level Of Sharda River Increased Rapidly In Lakhimpur
Water Level Of Sharda River Increased Rapidly In Lakhimpur
social share
google news

Lakhimpur News : अगस्त का महीने में उत्तर प्रदेश के में जमकर बरसात हुई है.  प्रदेश के अनेक इलाकों में लगातार हो रही बारिश और बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण कई नदियां उफान पर हैं. इन नदियों में गंगा, राप्ती, घाघरा और शारदा शामिल हैं.  लखीमपुर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में बनबसा बैराज से लगातार पानी छोड़े जाने के बाद से मुश्किलें फिर से बढ़ने लगी हैं. जिससे पलिया क्षेत्र में NH-731 मार्ग के ऊपर तेज धार से पानी बह रहा है. वहीं नेशनल हाइवे के ऊपर तेज धार से पानी बहने से गुरुवार को एक पत्नी-पत्नी हादसे का शिकार होते बाल-बाल बचे.

पानी मे बहे पति-पत्नी

बता दें कि गुरुवार को शारदा नदी में बढ़े जलस्तर के चलते लखीमपुर से नेपाल को जाने वाले नेशनल हाईवे पर बह रही पानी की तेज धार में बाइक सवाल पति-पत्नी बहने लगे. वहां से गुजर रहे राहगीरों ने किसी तरह से उन्हें पानी से बाहर निकाला. अगर वहां लोग नहीं मौजूद होते तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था. वहीं इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है.जिस वक्त शारदा नदी की तेज धार में बाइक सवार पति पत्नी डूब रहा था तभी मौके पर मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.


शारदा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ा

बताया जाता है कि पिछले दिनों मैथ पंप से हुए खनन के चलते शारदा नदी ने अपना रूप मोड़ दिया है और अब पलिया की ओर बहने लगी है. जिसके चलते शारदा नदी ने पहले रेलवे ट्रैक को काटा उसके बाद नेशनल हाईवे पर बहने लगी है. जिससे आए दिन पलिया वासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. फिलहाल स्थानीय पुलिस ने अनाउंसमेंट करके लोगों को इस हाइवे पर न निकलने की जानकारी दी थी. जबकि इसी सड़क पर निकलने वाले लोगों ने बाढ़ के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT