खतना करवाने चली हिना उर्फ प्रियंका तो पति प्रेमशंकर ने भागकर बचाई जान! बरेली की अजीब दास्तान

कृष्ण गोपाल यादव

ADVERTISEMENT

Bareilly News
Bareilly News
social share
google news

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक विवादित मामला सामने आया है. यहां एक हिंदू युवक और एक मुस्लिम युवती एक-दूसरे पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है. बता दें कि दोनों ने शादी करने के बाद एक दूसरे पर आरोपों की झड़ी लगाई है. आपको बता दें कि यह मामला तब सुर्खियों में आया जब दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हुए. खबर में आगे विस्तार से जानिए युवक और युवती ने क्या-क्या दावे किए हैं. 

युवक ने क्या बताया?

प्रेम शंकर गुप्ता नामक युवक का दावा है कि उसकी शादी मुस्लिम युवती हिना से हुई थी. मगर बाद में उसे जबरन इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया गया. प्रेम शंकर का आरोप है कि उसे बंदूक की नोक पर धमकाया गया, नमाज पढ़ने के लिए मजबूर किया गया और उसका नाम बदलकर निहाल खान रख दिया गया. उसने यह भी दावा किया कि उसे खतना कराने के लिए मजबूर किया गया था. प्रेम शंकर का कहना है कि उनकी पत्नी ने उन्हें पीलीभीत जिले के पूरनपुर में एक दरगाह पर ले जाकर जबरन धर्म परिवर्तन कराया. प्रेम शंकर ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई और बरेली पहुंचकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई.    

 

 

वहीं, मुस्लिम युवती हिना का दावा है कि उसने अपनी मर्जी से सनातन धर्म अपनाया था और प्रेम शंकर के साथ हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी. हिना ने अपना नाम बदलकर प्रियंका देवी रखा और बरेली के पंडित केके शंखधार के आश्रम में हिंदू रीति से विवाह किया. दोनों ने 11 जुलाई को अगस्त मुनि आश्रम में सात फेरे लेकर विवाह संपन्न किया था. शादी के समय के कई वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें दोनों काफी खुश नजर आ रहे हैं. 

पुलिस ने कही ये बात

इस पूरे मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायतें दर्ज कर ली हैं और जांच शुरू कर दी है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जुलाई में दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी और अब दोनों एक-दूसरे पर जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप लगा रहे हैं. 17 अगस्त और 20 अगस्त को दोनों पक्षों से प्राप्त शिकायतों के आधार पर पुलिस द्वारा जांच की जा रही है. क्षेत्राधिकारी का कहना है कि जांच के बाद ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT