OMG! मरीज गया था पैर का इलाज करवाने, डॉक्टर ने कर दिया पेट का ऑपरेशन, लखीमपुर खीरी की घटना

अभिषेक वर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Lakhimpur News: जरा सोचिए की आप पैर में दर्द होने के बाद अस्पताल गए. मगर वहां डॉक्टर ने इलाज के दौरान आपके पेट का ही ऑपरेशन कर दिया. पहली नजर में तो ऐसा लगता है कि ये असंभव है, आखिर कोई डॉक्टर इतनी बड़ी लापरवाही कैसे कर सकता है? मगर उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को सकते में डाल दिया है.

यहां एक डॉक्टर पर आरोप लगा है कि उसने पैर में दर्द का इलाज करवाने आए मरीज का पेट का ऑपरेशन कर दिया. इस ऑपरेशन के बाद मरीज की तबीयत बिगड़ गई. फिलहाल सीएमओ ने अस्पताल को सील कर दिया है.

पैर की जगह पेट का ऑपरेशन किया और 29 हजार भी लिए

मिली जानकारी के मुताबिक,  लखीमपुर खीरी जिले के रहने वाले नीरज के पैर में कई दिनों से दर्द हो रहा था. पहले तो परिवार ने पैर में दर्द को गंभीरता से नहीं लिया. मगर ज्यादा दर्द होने के बाद नीरज के परिजन उसे लेकर क्षेत्र के ही अपोलो नाम के एक प्राइवेट अस्पताल में पहुंचे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बताया जा रहा है कि अस्पताल में नीरज ने डॉक्टर को अपना पैर दिखाया और दर्द के बारे में बताया. आरोप है कि वहां डॉक्टर ने पैर में दर्द के इलाज के बहाने नीरज के पेट का ऑपरेशन ही कर दिया. इस ऑपरेशन के डॉक्टर ने नीरज से 29 हजार रुपए भी ले लिए. 

मरीज की हो गई हालत खराब

बता दें कि पेट के ऑपरेशन के बाद मरीज की सेहत बिगड़ गई. इसके बाद जब पूरा मामला मरीज के परिजनों को समझ आया तो हड़कंप मच गया. मरीज के परिजनों ने फौरन मामले की सूचना जिले के सीएमओ को दी. सीएमओ संतोष गुप्ता ने इस मामले की जांच के लिए 2 सदस्यों की टीम का गठन कर दिया है. फिलहाल सीएमओ द्वारा अस्पताल को सील कर दिया गया है.

ADVERTISEMENT

पिता का आरोप- अस्पताल और पैसे मांग रहा

नीरज के पिता रामगोपाल का कहना है कि हमारे बेटे नीरज के पैर में दर्द था. मगर डॉक्टर ने उसके पेट का ऑपरेशन कर दिया. हमसे 29 हजार रुपये ले चुके हैं. अस्पताल वाले 12 हजार रुपए और मांग रहे हैं. हमारे बेटे को पैर और जांघ में परेशानी थी. मगर डॉक्टर ने पेट का ऑपरेशन कर दिया. 

क्या बोले सीएमओ

इस पूरे मामले पर लखीमपुर खीरी जिले के सीएमओ संतोष गुप्ता ने बताया, “मीडिया के माध्यम से पता चला है कि गलत तरीके से ऑपरेशन किया गया था. इसके बाद हमने 2 सदस्यों को यहां जांच के लिए भेजा था. फिलहाल अस्पताल को सील कर दिया गया है. जांच में जो सामने आएगा, उसी के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.”

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT