वाराणसी के मंदिरों से साईं मूर्ति हटाने वाले अजय को पुलिस ने उठाया, कौन है ये-अब तक क्या पता चला?

रोशन जायसवाल

ADVERTISEMENT

Varanasi
Varanasi
social share
google news

UP News: वाराणसी में मंदिरों से साईं बाबा की मूर्तियां हटाई जा रही हैं. अभी तक कई मंदिरों से साईं बाबा की मूर्ति हटाई गई हैं. सिर्फ वाराणसी ही नहीं बल्कि देश के कई अन्य शहरों और मंदिरों से भी साईं मूर्ति को हटाया जा रहा है. अब इसको लेकर वाराणसी पुलिस ने सख्त एक्शन लिया है.

वाराणसी पुलिस ने साईं मूर्ति को हटाने वाले केंद्रीय ब्राह्मण महासभा और सनातन रक्षक दल के प्रदेश अध्यक्ष अजय शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि रविवार को भी अजय शर्मा ने अपने साथियों के साथ मिलकर शहर के लोहटिया इलाके में स्थित प्राचीन बड़ा गणेश मंदिर से साईं प्रतिमा को हटा दिया था और उसे गंगा में प्रवाहित कर दिया था. इसको लेकर आनंदमई हनुमान मंदिर के पुजारी ने पुलिस से शिकायत की थी. अब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अजय शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है.

वाराणसी में उठी साई विरोध की लहर

हिंदू संगठन लगातार मंदिरों से साईं बाबा की मूर्ति हटाने की मांग कर रहे हैं. वाराणसी के कई मंदिरों से साईं मूर्ति को हटा भी दिया है. वाराणसी में इस अभियान की कमान सनातन रक्षक दल और केंद्रीय ब्राह्मण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अजय शर्मा के हाथों में थी. अजय शर्मा अभी तक वाराणसी के कई मंदिरों से साईं मूर्ति हटा चुके हैं. इसको लेकर साईं भक्तों में काफी गुस्सा था और वह लगातार पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहे थे. अब पुलिस ने अजय शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि अजय शर्मा और उसके साथियों ने अभी तक कोतवाली क्षेत्र के बड़ा गणेश मंदिर, दशाश्वमेध क्षेत्र का त्रंबकेश्वर और भूतेश्वर मंदिर और लक्सा क्षेत्र के सूरजकुंड समेत कई मंदिरों से साईं बाबा की मूर्ति को हटाया है. इसी के साथ कई छोटे मंदिरों से भी साईं प्रतिमा को हटाया है.

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर वाराणसी के काशी जोन के डीसीपी गौरव बंसवाल ने बताया, अजय शर्मा को विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार कर लिया गया है और जेल भेजा जा रहा है. सभी मंदिरों की सुरक्षा के लिए पुलिस तत्पर है. अगर कहीं पर भी इस तरह का कुछ होता है तो फौरन कार्रवाई की जाएगी. जिन मंदिरों से मूर्ति हटाई गई है, अगर वह मंदिर चाहते हैं कि फिर मूर्ति स्थापित हो तो हो जाएगी.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT