UP Politics: केजरीवाल के CM पद से हटने के बाद आतिशी बनीं मुख्यमंत्री तो मायावती ने दिया विस्फोटक बयान

यूपी तक

ADVERTISEMENT

मायावती (फाइल फोटो)
मायावती (फाइल फोटो)
social share
google news

Mayawati News: आम आदमी पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी. दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की मंत्री आतिशी को उनके स्थान पर अगला मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव रखा जिसे ‘आप’ विधायकों ने सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया. अरविंद केजरीवाल के इस फैसले पर यूपी की पूर्व सीएम और बसपा चीफ मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. बता दें कि मायावती ने अरविंद केजरीवाल के इस कदम को राजनीतिक पैंतरेबाजी बताकर आलोचना की है. खबर में आगे जानिए मायावती ने क्या-क्या कहा?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर मायावती ने पोस्ट करते हुए कहा, "श्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली के सीएम पद से अब इस्तीफा देना वास्तव में जनहित/जनकल्याण से दूर इनकी चुनावी चाल व राजनीतिक पैंतरेबाजी, किन्तु उनके लम्बे समय तक जेल में रहने के कारण दिल्ली की जनता ने जो अनगिनत असुविधाएं व समस्याएं झेलीं हैं उसका क्या? उसका हिसाब कौन देगा?"

उन्होंने आगे कहा, "सत्ता व विपक्ष के बीच राजनीतिक लड़ाई शत्रुता स्तर तक कटू नहीं हो तो बेहतर ताकि उससे देश व जनहित प्रभावित ना हो. बीएसपी की यूपी सरकार को भी ऐसे दिन देखने पड़े जब केन्द्र की कांग्रेसी सरकार ने जेवर एयरपोर्ट व गंगा एक्सप्रेस-वे पर भी रोड़े अटकाए और जनहित व विकास को बाधित किया."

 

 

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

केजरीवाल ने क्यों दिया इस्तीफा?

गौरतलब है कि केजरीवाल ने रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि वह तभी मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे जब लोग उन्हें ‘‘ईमानदारी का प्रमाणपत्र’’ दे देंगे. बता दें कि आतिशी पार्टी और सरकार का प्रमुख चेहरा हैं और वह वित्त, शिक्षा एवं पीडब्ल्यूडी (लोक निर्माण विभाग) समेत कई विभागों का कार्यभार संभालती हैं. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT