यति नरसिंहनानंद के विवादित बयान सुन चंद्रशेखर आजाद को आया गुस्सा, फिर कर दिया ये ऐलान

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Picture: Yati Narsinhanand & Chandrashekhar Azad
Picture: Yati Narsinhanand & Chandrashekhar Azad
social share
google news

Yati Narsinhanand & Chandrashekhar Azad News: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद  गाजियाबाद जिले स्थित डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद चर्चा के केंद्र में हैं. यति नरसिंहानंद के खिलाफ एफआईर दर्ज हो गई है और जगह-जगह उनके खिलाफ प्रोटेस्ट चल रहे हैं. इस बीच आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के मुखिया और नगीना सांसद चंद्रशेखर आजाद ने यति नरसिंहनानंद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. चंद्रशेखर ने बड़ी मांग करते हुए कहा है कि यति नरसिंहनानंद के खिलाफ NSA के तहत कार्रावाई की जाए.

शनिवार को X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए चंद्रशेखर ने कहा, "भारत का संविधान सभी धर्मों को बराबर का सम्मान और प्रत्येक व्यक्ति को धार्मिक आजादी देता है. कथित मंहत नरसिंहानंद ने पैगंबर मुहम्मद साहब के लिए जिस तरह के अपशब्दों का प्रयोग किया है वह निंदनीय हैं. मैं इसकी कड़ी भर्त्सना करता हूं. साथ ही मैं @HMOIndia और @dgpup से मांग करता हूं कि नरसिंहानंद नामी यह कथित मंहत समय-समय पर ऐसे बयान देता रहा है जिससे देश के अस्थिर होने का ख़तरा बना रहता है और समुदायों के बीच नफ़रत फैलती है. क्या यह किसी षडयंत्र के तहत इस देश को अस्थिर करने वाले बयान देता है? इस शख्स पर NSA के तहत कार्रावाई की जाए, जिससे भविष्य में कोई भी व्यक्ति किसी भी धर्म पर अमर्यादित टिप्पणी करने से पहले कई बार सोचे."

क्या है मामला?

दरअसल, कुछ दिन पहले यति नरसिंहानंद ने एक कार्यक्रम के दौरान कुरान और पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने महाराष्ट्र में पैगंबर पर विवादित कमेंट करने वाले संत का उल्लेख करते हुए कहा था कि वह उनसे ज्यादा इस मुद्दे पर बोल सकते हैं. इस दौरान उन्होंने हमास-इजरायल और बांग्लादेश का भी जिक्र किया. यति नरसिंहानंद ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हुए अत्याचार पर किसी नेता नहीं प्रतिक्रिया नहीं दी. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. मगर मुस्लिम समुदाय का कहना है कि केवल FIR काफी नहीं है, यति को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT