'INDIA की फूट डालो, राज करो की रणनीति सफल नहीं होगी', मायावती ने कांग्रेस पर बोला जमकर हमला

यूपी तक

ADVERTISEMENT

बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)
BSP Mayawati
social share
google news

Mayawati News: बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की प्रमुख मायावती ने एससी/एसटी आरक्षण के वर्गीकरण और क्रीमी लेयर के मुद्दे पर कांग्रेस समेत अन्य दलों पर तीखा हमला बोला है. X (पूर्व में ट्विटर) पर अपने पोस्ट के जरिए उन्होंने इस मुद्दे को बहुजन समाज के हितों के खिलाफ बताया और कांग्रेस की राजनीति को विभाजनकारी करार दिया है. मायावती ने कहा कि बीएसपी जाति के आधार पर सदियों से शोषित और सताए गए लोगों को एकजुट करके ’बहुजन समाज’ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, और पार्टी इस मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करेगी.

मायावती ने दक्षिण भारतीय राज्यों कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि इन राज्यों में एससी/एसटी को बांटने की राजनीति ठीक नहीं है. खासतौर पर उन्होंने कांग्रेस सरकारों के रवैये को अति-निंदनीय बताया. उन्होंने स्पष्ट किया कि बीएसपी में उन लोगों के लिए कोई स्थान नहीं है जो एससी/एसटी के वर्गीकरण और क्रीमी लेयर का समर्थन करते हैं. 

 

 

मायावती ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी के इण्डिया गठबंधन की "फूट डालो, राज करो" की रणनीति सफल नहीं होगी. उन्होंने बीएसपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से सजग रहने की अपील की और कहा कि अगर इस मानसिकता के लोग पार्टी को छोड़कर जाते हैं या उन्हें अलग कर दिया जाता है, तो यह पार्टी और मूवमेंट के हित में होगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT