मैनपुरी उपचुनाव: भाजपा के साथ जसवंत नगर में हुआ खेल! इन 5 बूथों पर मिला सिर्फ एक वोट

अमित तिवारी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Mainpuri Byelection: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद उत्साहित नजर आ रही है. सपा उम्मीदवार डिंपल यादव को प्रचंड जीत दिलाने के लिए वोट बटोरने के मामले में जसवंत नगर विधायक शिवपाल सिंह यादव की अहम भूमिका मानी जा रही है. बता दें कि जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्र में कुल 390695 मतदाता हैं. निर्वाचन आयोग द्वारा मुहैया कराए गए आंकड़ों के अनुसार सपा उम्मीदवार डिंपल यादव को जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रघुराज सिंह शाक्य से 1.06 लाख अधिक वोट मिले थे. इसी के चलते डिंपल ने ऐतिहासिक बढ़त बनाई थी. मगर दूसरी तरफ जसवंत नगर से भाजपा को निराशा हाथ लगी, यहां पार्टी का प्रदर्शन उसकी उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा.

जसवंत नगर के मतदाताओं ने भाजपा को किया निराश!

मिली जानकारी के अनुसार, जसवंत नगर विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के लिए बहुत से ऐसे भी बूथ रहे, जहां पार्टी की स्थिति बहुत खराब रही. बता दें कि जसवंत नगर विधानसभा में पांच बूथ ऐसे रहे जहां पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य को मात्र एक वोट ही प्राप्त हुआ.

इनमें नगला भावर में कुल 450 मतदाता थे, जहां समाजवादी पार्टी को 290 वोट मिले तो वहीं भारतीय जनता पार्टी को एक वोट ही मिल सका. आराजी गुवरिहा में कुल 278 मतदाता थे जिनमें से 225 ने सपा को वोट दिया जबकि यहां एक वोट भाजपा को मिला. नगला सवी में कुल 655 मतदाता थे, यहां 438 वोट सपा को मिले जबकि एक वोट भाजपा की झोली में आया. अभिनव विद्यालय सैफई में कुल 870 मतदाता थे, यहां 507 वोट सपा तो एक वोट भाजपा के हिस्से में आया. वहीं, नगला सेवाराम में कुल 470 मतदाता थे, यहां 332 वोट सपा को मिले जबकि भाजपा एक वोट ही हासिल कर सकी.

मिली जानकारी के अनुसार, जसवंत नगर विधानसभा में तीसरे नंबर पर नोटा ने अपना स्थान बनाया. आपको बता दें कि जसवंत नगर विधानसभा में शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी की तरफ से विधायक हैं और उनके बेटे आदित्य यादव के पास यहां के प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मैनपुरी जीत के बाद 2024 चुनाव पर अखिलेश की नजर, भाजपा को हराने की हो रही तैयारी

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT