यूपी उपचुनाव : तारीखों का ऐलान होते ही सपा की आई एक और लिस्ट, मीरापुर सीट से इन्हें दिया टिकट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP by-election
UP by-election
social share
google news

Uttar Pradesh By-Election 2024 : उत्तर प्रदेश 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों के एलान होते ही सूबे में एक बार फिर सियासी जंग की पिच तैयार हो गई है. यूपी के 9 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए वोटिंग 13 नवंबर को होगी और मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी. वहीं चुनाव के तारीखों का एलान होने के बाद समाजवादी पार्टी ने एक और सीट पर अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. 

समाजवादी पार्टी ने मुजफ्फरनगर जिले के मीरापुर विधानसभा से अपने प्रत्याशी ने नाम के ऐलान किया है सपा ने मीरापुर से सुम्बुल राणा को अपना प्रत्याशी बनाया है. सुम्बुल राणा पूर्व सांसद कादिर राणा की बहू हैं. बता दें कि मीरापुर विधानसभा सीट RLD सांसद चंदन चौहान के इस्तीफे के बाद खाली हुई है. वहीं ऐसी खबरें हैं भाजपा गठबधंन में ये सीट RLD के खाते में ही जा सकती है. यानी इस सीट से लोकदल अपना प्रत्यशी चुनावी मैदान में उतारेगा, 

पहली लिस्ट में थे इनके नाम

बता दें कि  हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के अगले ही दिन सपा ने पहले ही 10 में से छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी. सपा ने अबतक करहल, सीसामऊ, मिल्कीपुर, कटेहरी, फूलपुर, मझवां और मीरापुर के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, जबकि कुंदरकी, गाजियाबाद और खैर सीटों के लिए अभी घोषणा नहीं की है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव की करहल सीट से उनके भतीजे तेज प्रताप यादव को टिकट दिया है. वहीं, फैजाबाद (अयोध्या) के सांसद अवधेश कुमार की सीट मिल्कीपुर से उनके बेटे अजीत प्रसाद को चुनाव मैदान में उतारा गया है. सीसामउ से नसीम सोलंकी को सपा ने उम्मीदवार बनाया है. फूलपुर से मुस्तफा सिद्दकी को टिकट दिया गया है। मझंवा से डॉ. ज्योति बिंद को सपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि कटेहरी से शोभावती वर्मा को टिकट मिला है.

इन सीटों पर होंगे चुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 9 सीटों पर उपचुनाव होने हैं जिनमें- कानपुर की सीसामऊ, प्रयागराज की फूलपुर, मैनपुरी की करहल, मिर्जापुर की मझवां, अंबेडकरनगर की कटेहरी, गाजियाबाद सदर, अलीगढ़ की खैर, मुरादाबाद की कुंदरकी और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट शामिल है. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT