ये हैं UP के उन मौजूदा BJP विधायकों के नाम जिन्हें पार्टी दे सकती है लोकसभा चुनाव में टिकट!

अभिषेक मिश्रा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News: लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. सत्ताधारी भाजपा से लेकर समूचा विपक्ष अपनी-पानी तैयारियों में जुटा हुआ है. एक तरफ भाजपा का दावा है कि वह उत्तर प्रदेश की 80 में से 80 सीट जीत जाएगी. वहीं, विपक्ष का मानना है कि वह यूपी में ही भाजपा का विजय रथ रोक देगा. इस बीच भाजपा ने उत्तर प्रदेश में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अगर बीजेपी यूपी में 75 सीटों का लक्ष्य हासिल कर लेगी तो दूसरे राज्यों के संभावित नुकसान की भरपाई कर सकेगी. ऐसे में सिर्फ जीतने की क्षमता रखने वाले दावेदारों को पार्टी तरजीह देगी. इस स्थिति में 2 दर्जन से ज्यादा सांसदों के टिकट बदले जा सकते हैं. इस बीच यूपी के उन भाजपा विधायकों के नाम सामने आए हैं, जिन्हें पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट दे सकती है.

भाजपा इन विधायकों को दे सकती है टिकट!

बीजेपी के मौजूदा विधायकों में देखा जाए तो सिद्धार्थ नाथ सिंह को फूलपुर से, सतीश द्विवेदी को सिद्धार्थनगर से, सुरेश राणा को सहारनपुर और आनंद शुक्ला को चित्रकूट से पार्टी टिकट दे सकती है. वहीं, मांट विधायक राजेश चौधरी मथुरा सीट के दूसरे दावेदार हैं. अनूपशहर विधायक संजय शर्मा अलीगढ़ लोकसभा सीट, सरोजनीनगर विधायक राजेश्वर सिंह सुल्तानपुर सीट और दातागंज विधायक राजीव सिंह बब्बू बदायूं से दावेदारी की तैयारी में नजर आ रहे हैं.

बीजेपी के टिकट बांटने की रणनीति पर यूपी एक से बातचीत में यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि अपने काम की रिपोर्ट कार्ड के आधार पर और कार्यकर्ता और जमीनी फीडबैक टिकटों की दावेदारी को तय करता है. आगामी लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्रियों के चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व के लिए कार्यकर्ता, मंत्री विधायक, सभी बराबर हैं और जहां जिसकी जरूरत है उसका उस हिसाब से चयन होता है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT