करप्शन, पैसों का दुरुपयोग... UP Tak के इन सवालों के नहीं थे जवाब तो मंत्री गिरीश बदसलूकी पर उतरे

यूपी तक

ADVERTISEMENT

up minister girish yadav
up minister girish yadav
social share
google news

Jaunpur News : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिन जिम्मेवारों को प्रदेश के विकास का जिम्मा सौंपा है, उनसे विकास के सवाल पूछो तो वो पत्रकारों से बदसलूकी करते हैं. उनसे पूछो कि करोड़ों खर्च करके भी काम क्यों नहीं पूरे हुए, तो वो दो मिनट में ठीक कर देने की धमकी देते हैं. उनकी जिम्मेदारी का एहसास कराने वाले सवाल उनका पारा हाई कर देते हैं. वो कैमरे पर ही आग-बबूला हो जाते हैं. ऐसे ही एक जिम्मेवार हैं योगी सरकार में मंत्री गिरीश यादव. यूपी Tak के पत्रकार ने गिरीश यादव को जौनपुर में चल रहे विकास कार्यों की हकीकत का आईना दिखाया, तो मंत्री जी भड़क गए. तैश में आ गए और देख लेने की धमकी दे गए. 

आइए आपको वो असली वजहें बताते हैं, जिनपर गिरीश चंद्र यादव को जब जवाब न सूझा तो उन्होंने हमारे पत्रकार संग बदसलूकी का रास्ता चुना. 

यूपी Tak के पत्रकार ने नमामि गंगे और शीतला चौकिया धाम के सुंदरीकरण पर पूछा था सवाल

असल में जौनपुर में भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित हुई. इसी में राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव से यूपी Tak ने कुछ सवाल उनकी जिम्मेदारी पर पूछ लिए तो वो तमतमा गए. यह घटना तब हुई जब यूपी TAK के  पत्रकार राजकुमार सिंह ने नमामि गंगे परियोजना और शीतला चौकिया धाम के सुंदरीकरण से संबंधित सवाल पूछा. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जौनपुर के शीतला चौकिया धाम में सुंदरीकरण के लिए  2019 में 3 करोड़ 45 लख रुपए आवंटन किए गए थे. यह पैसे तालाब के सुंदरीकरण और अन्य विकास कार्यों के लिए खर्च किए जाने थे. इस परियोजना का शिलान्यास फरवरी 2019 में जौनपुर सदर के विधायक और इन्हीं राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने किया था. जौनपुर के डीएम ने बताया कि, 'इस परियोजना में 60 लाख रुपए अवशेष बचे हुए हैं. वहीं काम करने वाली फर्म को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है. अब जब गिरीश चंद्र यादव से इस काम पर सवाल पूछा गया तो जाहिर तौर पर उनके पास जवाब नहीं था. फिर क्या, वो भड़क गए. 

बात सिर्फ एक काम की नहीं है. पर्यटन विभाग की तरफ से लगभग 7 करोड़ रुपए चौकिया धाम कॉरिडोर के लिए दिए गए हैं. जिला प्रशासन के मुताबिक इस 7 करोड रुपए में से लगभग 3 करोड़ रुपए  जारी किए जा चुके हैं. जब यूपी TAK के पत्रकार राजकुमार सिंह ने  शीतला चौकिया धाम में सुंदरीकरण में आये करोड़ों रुपये के बारे में सवाल पूछा तो मंत्री गिरीश यादव फिर भड़क गए. राजकुमार सिंह ने सवाल किया कि, जौनपुर में विकास कार्य, खासकर  शीतला चौकिया धाम में किये जा रहे सुंदरीकरण के बारे में जानकारी दीजिए. इस पर राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि गोमती नदी पर रिवर फ्रंट का उत्कृष्ट कार्य चल रहा है, जिसे किसी भी मीडिया द्वारा दिखाया नहीं जा रहा है.  जब यूपी TAK के पत्रकार ने कहा कि जानकारी दीजिए, इसे अवश्य दिखाया जाएगा इसपर राज्यमंत्री और अधिक भड़क गए.  जब राजकुमार सिंह ने  जौनपुर के चौकिया धाम के लिए आए करोड़ों रुपये के बारे में पूछा तो मंत्री गिरीश यादव ने कहा कि, 70 साल के इतिहास में इतनी बड़ी रकम कभी स्वीकृत नहीं हुई. उन्होंने रिंग रोड, गोमती नदी के दो पुलों, आईटीआई में महिलाओं के ट्रेड और मेडिकल कॉलेज के शुभारंभ जैसे काम गिनाए. 

ADVERTISEMENT

बता दें कि शीतला धाम चौकिया के सौंदर्यीकरण  का काम जिस कंपनी को दिया गया था उसे  समय से काम पूरा नहीं करने और गुणवत्ता का अभाव के कारण जिलाधिकारी ने ब्लैकलिस्टेड कर दिया था. वहीं पर्यटन विभाग, फिर से राशि जारी कर अक्टूबर से काम शुरु करवाने जा रही थी. 

जौनपुर के गड्ढों पर हुए सवाल तो भी भड़क गए!

जौनपुर में सीवर पाइपलाइन बिछाने का काम किया जा रहा है. पिछले कई सालों से यह काम चल रहा है लेकिन अभी तक पूरा नहीं हो पाया है. इस योजना के चलते शहर के कई जगहों पर गड्ढे खोदकर छोड़ दिए गए हैं. जिसके चलते कई बार दुर्घटना हुई है. प्रशासन की तरफ से कई बार ठेकेदार के ऊपर मुकदमा भी किया गया और फर्म को ब्लैक लिस्ट करने की बात भी कही गई. इस मामले में कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया जा सका है. इस मामले को लेकर जब मंत्री जी से राजकुमार सिंह ने सवाल किया तो वो फिर तिलमिला उठे और यूपी TAK के पत्रकार को ही देख लेने की धमकी देने लगे. 

ADVERTISEMENT

इस दौरान भाजपा के जिला अध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने हस्तक्षेप कर पत्रकारों से कार्यक्रम में सदस्यता अभियान पर ही सवाल करने का आग्रह किया. लेकिन, राजकुमार सिंह ने उन्हें रोक कर अपने सवाल जारी रखे. प्रेस वार्ता समाप्त होने के बाद मंत्री जाने के लिए उठे और यूपी Tak के पत्रकार राजकुमार सिंह को धमकी देते हुए बोले, "तुम दो कौड़ी के आदमी हो. मैं देख लूंगा तुम्हें.दो मिनट में ठीक कर दूंगा.  बहुत ज्यादा सवाल करते हो."

इस घटना का पूरा वीडियो आप हमारी वीडियो रिपोर्ट में यहां नीचे देख सकते हैं.

 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT