'अपशब्दों का विश्व रिकॉर्ड', क्या CM योगी आदित्यनाथ के इस बयान पर अखिलेश ने कही ये बात?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा प्रमुख अखिलेश यादव
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा प्रमुख अखिलेश यादव
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में होने वाले दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव के तारीखों का एलान होना बाकि है पर सूबे में सियासी पारा अभी से सातवें आसमान पर पहुंच गया है. उपचुनाव से पहले  से जारी समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच जुबानी जंग संस्कारों तक पहुंच गई है. गुरुवार को अयोध्या पहुंचे सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला तो  वहीं अब  अखिलेश यादव ने इसपर पटलवार किया है. 

संस्कारों तक पहुंची जुबानी जंग

गुरुवार को अयोध्या के मिल्कीपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ के निशाने पर समाजवादी पार्टी ही रही. उन्होंने कहा कि, 'जैसे कुत्ते की दुम सीधी नहीं हो सकती, के गुंडे सीधे नहीं हो सकते. इनसे लड़कर ही उन्हें सीधा किया जा सकता है. वो काम हमारी सरकार कर रही है. इनको कानून के दायरे मे लाकर ही शिकंजा कसना पड़ेगा. हमारी सरकार वही कर रही है, जिसके लायक ये हैं.'  सीएम योगी ने कासगंज, भदोही, अयोध्या, कानपुर में घटे हालिया घटनाओं का जिक्र करते हुए ये बयान दिया था. 

वहीं सीएम योगी के बयान पर अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पलटवार किया है. सपा प्रमुख ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट एक्स से पोस्ट कर लिखा कि, 'अब कोई अपशब्दों का विश्व रिकॉर्ड बनाने में लगा है. इंसान की ‘सोच’ ही शब्द बनकर निकलती है. सबको सन्मति दे.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उपचुनाव के पहली सियासी टकराव

बता दें कि उत्तर प्रदेश के 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सूबे की सियासत में काफी गहमीगहमी देखने को मिल रही है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव और सीएम योगी के बीच जुबानी जंग भी देखने को मिल रही है. इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मामले को लेकर STF पर सवाल उठाए थे. उन्होंने सोशल मीडिया पर STF के अधिकारियों की जाति को लेकर एक आंकड़ा साझा किया. अखिलेश यादव का दावा है कि STF में जातियों का असंतुलन है और कुछ खास जातियों को ही प्रमुखता दी गई है. इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर बहस तेज हो गई है और प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया. 

उधर, भारतीय जनता पार्टी (BJP) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव के दावों को खारिज करते हुए कहा है कि STF का काम अपराधियों को पकड़ना और कानून व्यवस्था बनाए रखना है। जाति के आधार पर किसी भी अधिकारी का चयन नहीं किया जाता. योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि STF की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने राज्य में कई जघन्य अपराधों का पर्दाफाश किया है और जनता को सुरक्षा प्रदान की है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT