मुजफ्फरनगर मुस्लिम बच्चे की पिटाई मामले में स्कूल होगा बंद! शिक्षा विभाग ने दिया ये नोटिस

संदीप सैनी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar School Viral Video) में स्कूल में बच्चे की पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. वीडियो में टीचर एक मुस्लिम बच्चे को खड़ा करके बाकी बच्चों से पिटवा रही है. क्लास के छोटे-छोटे बच्चे आ रहे हैं और बारी-बारी से एक बच्चे को थप्पड़ मार रहे हैं. इस घटना से लोगों में आक्रोश है. साथ ही सियासी घमासान भी मचा हुआ है. वहीं अब प्रशासन ने भी स्कूल पर कार्रवाई शुरु कर दी है.

कार्रवाई पूरी ना होने तक स्कूल बंद

मुजफ्फरनगर के स्कूल में छात्र की पिटाई के मामले में प्रशासनिक स्तर पर कार्रवाई तेज हो गई है. नेहा पब्लिक स्कूल को शिक्षा विभाग द्वारा मानकों को लेकर कई बिंदुओं पर जवाब मांगा गया है. शिक्षा विभाग ने इसी संबंध में स्कूल के संचालक को नोटिस भेज दिया है और जब तक विभागीय कार्रवाई पूरी नहीं होती तब तक स्कूल को बंद कर दिया गया है. इसी बीच स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के एडमिशन शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा आसपास के अन्य स्कूलों में कराए जाएंगे ताकि इस स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की शिक्षा प्रभावित न हो सके.

सामने आई ये जानकारी

वहीं इस संबंध में ज्यादा जानकारी देते हुए मुजफ्फरनगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला ने बताया कि, ‘नेहा पब्लिक स्कूल खुब्बापुर विकासखंड शाहपुर में इओ शाहपुर के द्वारा जांच कराई जा रही है. विद्यालय मान्यता की शर्तों को पूरा नहीं करता है. इसलिए अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है और मान्यता प्रत्याहार के लिए इस चीज को निर्देश भी जारी किया गया है.’

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्या है पूरा मामला

दरअसल, यह मामला मुजफ्फरनगर में मंसूरपुर थाना क्षेत्र के खुब्बापुर गांव का है. यहां प्राइवेट स्कूल की टीचर तृप्ता त्यागी एक बच्चे को अन्य बच्चों से पिटवा रही थी. बच्चे की गलती बस इतनी थी कि उसने पहाड़ा नहीं याद किया था. इसी बात पर टीचर को इतना गुस्सा आया कि बच्चे को बुरी तरह पिटवाया. वहीं इस मामले पर आरोपी टीचर तृप्ता त्यागी ने कहा, “बच्चा दो महीने से पहाड़ा नहीं याद कर रहा था. उसके पिता ने भी मुझसे कहा था कि इस पर थोड़ी सख्ती करो, वरना ये पढ़ाई नहीं करेगा. इसके बाद मैंने बच्चों से उसकी पिटाई करा दी. मुझसे गलती हुई है, ये बात मैं मानती हूं”.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT