वो लोग घूस ले लिए... सरफराज, तालीम के एनकाउंटर के बाद रामगोपाल मिश्रा की पत्नी का ये वीडियो आया सामने

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

Roli Mishra
Roli Mishra
social share
google news

Bahraich encounter news: यूपी के बहराइच में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने और युवक रामगोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं. इस मामले में पहले आरोपियों की बहन सामने आई है और आरोप लगाया कि पुलिस ने उसके पिता और भाइयों को पहले ही उठा लिया था. फिर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं ने इस एनकाउंटर को दिखावा बताया और कहा कि पुलिस मनचाहा एनकाउंटर कर रही है. अब बहराइच हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा की विधवा पत्नी रोली मिश्रा का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में वह खुद एनकाउंटर पर सवाल उठा रही है. 

रोली मिश्रा ने खुद वीडियो बनाकर किया रिलीज

रोली मिश्रा ने ये वीडियो खुद बनाकर जारी किया है. इस वीडियो में रोली कह रही हैं, 'हम न्याय मांग रहे हैं, लेकिन न्याय मिल नहीं रहा, वो लोग घूस ले लिए हैं. उनको पकड़ा गया है, लेकिन पैर पर गोली मारी गई है. पुलिस प्रशासन हमारा साथ नहीं दे रही है.' साफ तौर पर आरोपियों के पैर पर गोली लगने के मामले को पुलिस की कथित मिलीभगत और रिश्वतखोरी के आरोपों से जोड़ रही हैं. 

आरोपियों के एनकाउंटर में क्या हुआ था? 

गुरुवार को पुलिस ने बहराइच में हिंसा और हत्या के पांच आरोपियों को एनकाउंटर के बाद अरेस्ट किया था. पुलिस के मुताबिक ये एनकाउंटर भारत-नेपाल सीमावर्ती नानपारा कोतवाली क्षेत्र में सरयू मुख्य नहर के पास हाड़ा बसेहरी में हुआ था. प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने बताया कि 13 अक्टूबर को महाराजगंज में एक युवक की हत्या मामले में बहराइच पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इनके नाम मोहम्मद फ़हीम, मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज, अब्दुल हमीद और मोहम्मद अफजाल हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया था कि आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे. सरफराज उर्फ रिंकू और तालीम उर्फ सबलू को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पुलिस उन्हें हत्या में इस्तेमाल हथियारों की बरामदगी के लिए गयी तो वहां हिंसा में इस्तेमाल की गयी ‘डबल बैरल’ बंदूक रखी थी. वहां एक और अवैध असलहा भी था. पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने उसी ‘डबल बैरल’ बंदूक से पुलिस पर गोलियां चलाईं. पुलिस की ओर से की गई जवाबी फायरिंग में सरफराज और तालीम के पैरों में गोली लगी. 

अब रामगोपाल मिश्रा की पत्नी रोली मिश्रा इसी एनकाउंटर पर सवाल उठा रही है. रोली मिश्रा पिछले दिनों रामगोपाल के पिता, मां और चचेरे भाई के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मिलने पहुंची थी. सीएम से मुलाकात के बाद रामगोपाल मिश्रा के परिवार की तरफ से दावा किया गया था कि वो यूपी सरकार से मिले आश्वासन से संतुष्ट हैं.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT