बहराइच में सरफराज और तालीम के एनकाउंटर के बाद का Video, आरोपी जो बोला कैमरे में रिकॉर्ड हो गया!

यूपी तक

ADVERTISEMENT

bahraich violence encounter
bahraich violence encounter
social share
google news

Bahraich Encounter Video: बहराइच में 13 अक्टूबर को हुई सांप्रदायिक हिंसा और उससे पहले रामगोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपियों का एनकाउंटर हुआ है. पुलिस ने इस मामले के 5 आरोपियों को अरेस्ट किया है. ये गिरफ्तारी एक मुठभेड़ के बाद हुई है. इसमें मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद के बेटे सरफराज और तालीम को गोली लगी है. यूपी Tak को इस एनकाउंटर के ठीक बाद का एक वीडियो मिला है. इस वीडियो में पुलिस के जवानों हाथों में असलहे लिए और बुलेटप्रूफ जैकेट पहने हुए हैं. उनके कंधों के सहारे दोनों आरोपी आ रहे हैं. इस दौरान पुलिसवाले और दोनों आरोपी जो भी कह रहे हैं, वो सबकुछ कैमरे में रिकॉर्ड हो गया है.

एनकाउंटर के ठीक बाद आए वीडियो में क्या कुछ है? 

इस वीडियो में आप पुलिसवालों और दोनों घायल आरोपियों को देख सकते हैं. पुलिसवालों के हाथ में हथियार हैं और उन्होंने बुलेटप्रूफ जैकेट पहन रखी है. आपको बता दें कि पिछले दिनों यूपी में कथित डकैती के आरोपी मंगेश यादव का एनकाउंटर हुआ था. इसमें एनकाउंटर स्पॉट पर पुलिसवाले बिना बुलेटप्रूफ जैकेट के दिखे थे. इसे लेकर सवाल खड़े किए गए थे. 

बहराइच एनकाउंटर के बाद के वीडियो में आप देख सकते हैं कि दोनों आरोपी एक-एक करके पेड़ों और टीले की ओट से बाहर सड़क पर लाए जा रहे हैं. दोनों ने पुलिस के जवानों के कंधों का सहारा ले रखा है. एक पुलिसवाले को ये कहते सुना जा सकता है कि तुम्हें भागना नहीं चाहिए था, गलत काम कर रहे थे तुम और हमपर फायरिंग भी कर रहे थे. इसके बाद आरोपी कहता है कि हमसे गलती हो गई, अब हम दोबारा ऐसा नहीं करेंगे. 

 

 

आगे पुलिस का एक जवान ये कहते हुए सुना जा सकता है कि तुम पहले ही एक अपराध कर चुके थे और फिर गलती कर रहे थे. इसके बाद आरोपी दर्द से कराहते हुए फिर अपनी बात दोहराता नजर आता है कि ऐसी गलती दोबारा नहीं करेगा. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने बताया है कि यह मुठभेड़ भारत—नेपाल सीमावर्ती नानपारा कोतवाली क्षेत्र में सरयू मुख्य नहर के निकट हाड़ा बसेहरी में हुई है. गिरफ्तार लोगों के नाम मोहम्मद फ़हीम, मोहम्मद तालिम उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज, अब्दुल हमीद और मोहम्मद अफजाल हैं. पुलिस का दावा है कि 13 अक्टूबर को हुई रामगोपाल मिश्रा की हत्या में इस्तेमाल हथियार की बरामदगी के लिए पुलिस फहीम और तालिम की निशानदेही पर उन्हें लेकर गई तो उन्होंने वहां रखे हथियारों से पुलिस दल पर गोलियां चलाईं. 

 

 

वहीं बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि आज पकड़े गये आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे, तभी उन्हें सीमावर्ती नानपारा थाना क्षेत्र में गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के दौरान हुई मुठभेड़ में दो आरोपियों मोहम्मद सरफराज और मोहम्मद तालिम गोली लगने से घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आपको बता दें कि महसी तहसील के महाराजगंज क्षेत्र में 13 अक्टूबर को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान एक प्रार्थना स्थल के बाहर तेज आवाज में संगीत बजाने को लेकर हिंसा भड़क उठी थी. इस दौरान गोली लगने से 22 साल के राम गोपाल मिश्रा की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद इलाके में तोड़फोड़ और आगजनी हुई. हिंसक भीड़ ने कई घरों, दुकानों, शोरूम, अस्पतालों और वाहनों को आग लगा दी थी. फिलहाल बहराइच में हिंसा पर काबू पा लिया गया है और यहां चार दिनों तक बंद रखी गई इंटरनेट सेवा भी बहाल कर दी गई है.

 

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT