सरफराज और तालीम का जब एनकाउंटर हुआ तो पुलिसवाले उनसे क्या कह रहे थे? कैमरे में सब रिकॉर्ड हुआ

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

Bahraich police encounter video
Bahraich police encounter video
social share
google news

Bahraich Encounter Video : बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद के बाद हुई हिंसा में रामगोपाल मिश्रा की हत्या कर दी गई थी. अब इस मामले में गुरुवार को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. हत्या के मुख्य आरोपी सरफराज और तालीम को एनकाउंटर में पैर में गोली लगी है जिसके बाद अब अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. वहीं एनकाउंटर के बाद का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दोनों आरोपी अपनी कभी फिर ऐसा ना करने का कहते हुए सुनाई दे रहे हैं.

एनकाउंटर के बाद ये बोला आरोपी

बता दें किॉ बहराइच हिंसा मामले में आरोपी सरफराज और तालीम के एनकाउंटर के बाद का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि दोनों आरोपियों के पैरों में गोली लगी है और पुलिसकर्मी उन्हें सहारा देकर गाड़ी की तरफ ले जा रहे हैं.  वीडियो में, एक पुलिसकर्मी को कहते सुना जा सकता है, "तुम्हें भागना नहीं चाहिए था, गलत काम कर रहे हो तुम, हम पर फायरिंग भी कर रहे हो." इसके जवाब में दर्द से कराहते आरोपी को कहते सुना जा सकता है कि हमसे गलती हो गई अब हम दोबारा कभी ऐसा नहीं करेंगे. हमें लगा था कि हम मौके से फरार हो जाएंगे लेकिन गलती हो गई. इसपर एक पुलिसकर्मी ने कहा कि तुम पहले ही एक अपराध कर चुके थे फिर गलती कर रहे थे. 

पांच की हुई गिरफ्तारी

वहीं इस मामले की पूरी जानकारी देते हुए बहराइच एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि जिन पांच लोगों को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया गया है उनके नाम मोहम्मद फ़हीन (नामजद), मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज (नामजद), अब्दुल हमीद (नामजद) और मोहम्मद अफजल है. उन्होंने आगे बताया कि, 'पहले पकड़े गए दो आरोपियों की निशानदेही पर मर्डर में इस्तेमाल हथियार की बरामदगी के लिए जब पुलिस टीम उनके बताए जगह पर गई तो वहां रखे अवैध हथियारों से पुलिस पर फायरिंग की गई. जवाबी फायरिंग में दोनों (सरफराज और फहीन) को गोली लगी है. दोनों गंभीर रूप से घायल हैं.'अधिकारी ने बताया कि हथियार को नेपाल सीमा के पास नामपाड़ा क्षेत्र में छुपा कर रखा गया था. रामगोपाल के मर्डर में उपयोग किया गया हथियार बरामद कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT