लखनऊ का 24 साल का युवक 67 साल का बुजुर्ग बन कनाडा की फ्लाइट पकड़ रहा था, गजब तरीके से धराया

यूपी तक

20 Jun 2024 (अपडेटेड: 20 Jun 2024, 08:11 PM)

UP News: नई दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने 24 साल के युवक को पकड़ा है. युवक 67 साल का बुजुर्ग बनकर कनाडा जा रहा था. वह फ्लााइट में बैठने ही वाला था, उससे पहले वह एक्सपोज हो गया. जानें पूरा मामला

बुजुर्ग बनकर कनाडा की फ्लाइट पकड़ रहा था युवक

बुजुर्ग बनकर कनाडा की फ्लाइट पकड़ रहा था युवक

follow google news

UP News: कनाडा जाने को लेकर लोग क्या-क्या नहीं करते? इसके अनेक किस्से-कहानियां आपने पढ़ी भी होंगी और देखी भी होंगी. हर साल हजारों लोग कनाडा जाने के लिए आवेदन करते हैं. मगर कुछ ही लोग कनाडा की फ्लाइट पकड़ पाते हैं. ऐसे में कनाडा जाने के लिए लोग तरह-तरह के तरीके अजमाते हैं. कुछ ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला एक बार फिर सामने आया है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल नई दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक यात्री कनाडा की फ्लाइट पकड़ने के लिए जा रहा था. सीआईएसएफ के सुरक्षाकर्मियों को इसपर कुछ संदेह हो गया था. टर्मिनल-3 पर चेक-इन के दौरान जवानों ने यात्री को पूछताछ के लिए रोका. पूछताछ में शख्स ने बताया कि उसका नाम रशविंदर सिंह सहोता है और वह 67 साल का है. उनसे अपना जन्म 10.02.1957 का बताया. मगर जांच के दौरान जो सामने आया, उसे जान सुरक्षाकर्मी भी सन्न रह गए.

देखने में लग रहा था जवान

दरअसल यात्री खुद को 67 साल का बता रहा था. मगर देखने में वह युवक ही लग रहा था. पोस्टपोर्ट में उसकी जो उम्र लिखी हुई थी, वह उससे काफी कम उम्र का लग रहा था. ऐसे में सुरक्षाकर्मियों ने गहन पड़ताल करनी शुरू कर दी.

जांच के दौरान सामने आया कि यात्री ने अपने बाल और दाढ़ी पर सफेद रंग किया हुआ है, जिससे वह बुजुर्ग लगे. खुद को 67 का लगवाने के लिए उसने चश्मा भी पहना हुआ था. जिस तरह से यात्री ने खुद को उम्रदराज दिखाने के लिए तैयारी की हुई थी, ये देख एयरपोर्ट सुरक्षाकर्मी भी हैरान थे.

सामने आई ये असल पहचान

इसके बाद यात्री को जांच के लिए डिपार्चर एरिया ले जाया गया. यहां जब उसके मोबाइल फोन की जांच की गई तो उसमें से एक अन्य पासपोर्ट की सॉफ्ट कॉपी मिली. इसके मुताबिक, युवक का नाम गुरु सेवक सिंह था, जिसकी उम्र 24 साल थी. पासपोर्ट में युवक की जन्मतिथि 10.06.2000 लिखी हुई थी. दस्तावेजों में उसका जन्म स्थान उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ लिखा हुआ था.

सख्त पूछताछ के बाद युवक ने अपनी सच्चाई खुद ही बताई. उसने बताया कि उसका नाम गुरु सेवक सिंह है और वह 24 साल का है. उसने ये भी बताया कि वह 67 साल के रशविंदर सिंह सहोता के नाम से जारी पासपोर्ट पर यात्रा कर रहा था. बता दें कि ये मामला जाली पासपोर्ट और प्रतिरूपण का था, ऐसे में एयरपोर्ट सुरक्षा ने यात्री को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया. फिलहाल ये पूरा मामला चर्चाओं में बना हुआ है.

(जितेंद्र बहादुर सिंह के इनपुट के आधार पर)

    follow whatsapp