'बाबा के चेलों ने धक्का-मुक्की की'...इसी वजह से Hathras में 121 लोगों ने गंवाई जान? SDM की रिपोर्ट देखें

समर्थ श्रीवास्तव

03 Jul 2024 (अपडेटेड: 03 Jul 2024, 12:35 PM)

Hathras Stampede SDM Report News: उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित सिकंदराराऊ इलाके में भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के सत्संग के दौरान हुई भगदड़ से सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवा दी है.

हाथरस में भदगड़ मचने से 121 लोगों की मौत.

हाथरस में भदगड़ मचने से 121 लोगों की मौत.

follow google news

Hathras Stampede SDM Report News: उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित सिकंदराराऊ इलाके में भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के सत्संग के दौरान हुई भगदड़ से सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. इस विभत्स हादसे के बाद से प्रदेश में हाहाकार और हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि खुद सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को पीड़ितों और घायलों से मिलने हाथरस पहुंचे हैं. मगर इस बीच हादसे को लेकर SDM ने हाथरस जिलाधिकारी को अपनी रिपोर्ट सौंपी है. खबर में आगे जानिए रिपोर्ट में क्या-क्या कहा गया है.

यह भी पढ़ें...

SDM ने रिपोर्ट में क्या बताया?

मिली जानकारी के अनुसार, हाथरस के एसडीएम ने जिलाधिकारी को रिपोर्ट सौंपी है. इस रिपोर्ट में एसडीएम ने बाबा के चेलों को धक्का-मुक्की करने का दोषी बताया है. एसडीएम ने कहा है कि वो खुद कार्यक्रम स्थल पर थे. भीड़ दो लाख से ज्या थी. इसी बीच कार्यक्रम खत्म होने के बाद जब बाबा निकालने लगे तब भीड़ उनके चरण रज लेने के लिए आगे बढ़ने लगी. बाबा के सेवादार लोगों को रोकने के लिए धक्का मुक्की करने लगे. नतीजा ये हुए कि कुछ लोग गिर गए और अफरातफरी मच गई.

इसके बाद भीड़ राहत की सांस लेने के लिए कार्यक्रम स्थल के सामने खुले खेत की तरफ भागी. यहां ढालनुमा जगह होने के कारण अधिकांश लोग फिसल कर गिर गए. इसके बाद फिर उठ नहीं सके और भीड़ उनके ऊपर से होकर इधर-उधर भागने लगी. इसमें कई महिलाएं, पुरुष और बच्चे गम्भीर रूप से घायल हो गए. फिर सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

    follow whatsapp