जैसे मेरे पति को मारा गया वैसे ही...बहराइच बवाल में मारे गए गोपाल मिश्रा की पत्नी ने CM योगी से की ये मांग

आशीष श्रीवास्तव

15 Oct 2024 (अपडेटेड: 15 Oct 2024, 03:39 PM)

Bahraich Violence News : बहराइच में हाल ही में हुई हिंसा के बाद महसी और आसपास के इलाकों में स्थिति बेहद तनावपूर्ण है. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पीएसी और आरएएफ के साथ भारी पुलिस बल तैनात किया है.

मृतक राम गोपाल मिश्रा की पत्नी और मां

bahraich-violence-latest-updates-in-hindi ramgopal wife roli mishra

follow google news

Bahraich Violence News : बहराइच में हाल ही में हुई हिंसा के बाद महसी और आसपास के इलाकों में स्थिति बेहद तनावपूर्ण है. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पीएसी और आरएएफ के साथ भारी पुलिस बल तैनात किया है.  स्थिति की गंभीरता के बावजूद, बीती रात हिंसा फिर से भड़क उठी, जिसमें कई दुकानें और घर निशाना बने.  एक धार्मिक स्थल को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई. वहीं बहराइच हिंसा में मारे गए गोपाल मिश्रा के परिवार ने सीएम योगी से बड़ी मांग कर दी है. 

यह भी पढ़ें...

परिवार करेगा सीएम योगी से मुलाकात

बीते रविवार को हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के परिवार वाले आज सुबह लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए रवाना हुए. लखनऊ जाने से पहले उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए पुलिस की कार्रवाई पर असंतोष व्यक्त किया और कहा कि पुलिस की लापरवाही के कारण यह घटना घटित हुई. उन्होंने दोषियों के एनकाउंटर की मांग की. रामगोपाल की मां ने भावुक होकर न्याय की मांग की और कहा कि वे चाहती हैं कि उनके बेटे के हत्यारों को सख्त सजा मिले. रामगोपाल के भाई ने भी सीएम से मिलने की बात कही और पुलिस की कार्यवाही पर नाराजगी जताई. रामगोपाल के परिजन बीजेपी विधायक के साथ लखनऊ गए हैं, जहां वे सीएम योगी से मुलाकात करेंगे. 

मृतक की पत्नी ने कर दी बड़ी मांग

वहीं राम गोपाल मिश्रा की पत्नी  रोली मिश्ना ने यूपी तक से बात करते हुए कहा कि, 'जैसे मेरे पति को मारा गया, वैसे ही उन्हें भी मारा जाए. हमें सीएम से और कुछ नहीं चाहिए. हमें खून का बदला खून से ही चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि, उनको जब सजा मिलेगी तो हमारे पति को शांति मिल जाएगी. हम लोगों को भी मिल जाएगी और कुछ नहीं चाहिए.हमें गिरफ्तारी नहीं, एनकाउंटर चाहिए.'

बनी हुई है तनाव की स्थिति

बता दें कि बहराइच में रविवार शाम लगभग छह बजे दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों में संघर्ष हो गया. इस हिंसा में राम गोपाल मिश्र नामक युवक की मृत्यु हो गई और कई लोग घायल हो गए. जैसे ही यह खबर फैली, इलाके में बवाल शुरू हो गया. उपद्रवियों ने एक अस्पताल, मेडिकल स्टोर और बाइक शोरूम को आग के हवाले कर दिया.  मृतक रामगोपाल के परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आश्वासन मिलने के बाद उनका अंतिम संस्कार किया. सीएम योगी ने एडीजी कानून व्यवस्था अमिताभ यश को तत्काल बहराइच भेजा. वहां उन्होंने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की, हालांकि रमपुरवा चौकी पर उपद्रवियों ने उनके सामने ही तोड़फोड़ शुरू कर दी. 
 

    follow whatsapp