बांदा: कबाड़ में बेच दी गईं सरकारी स्कूल की किताबें, पुलिस ने किया बरामद

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में सरकारी स्कूलों की दशा और दुर्दशा सुधारने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है, लेकिन विभाग के जिम्मेदार…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में सरकारी स्कूलों की दशा और दुर्दशा सुधारने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है, लेकिन विभाग के जिम्मेदार अफसरों की करतूतों के चलते सब कोशिशें बेकार साबित हो रही हैं. बच्चों का भविष्य महज कुछ रुपये में बेच दिया गया. बच्चों को सरकारी स्कूल में निशुल्क दी जाने वाली किताबें एक बार फिर कबाड़ की दुकान से पुलिस ने बरामद की हैं.

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने मौके से करीब डेढ़ कुंतल 1268 किताबें एक कबाड़ी की दुकान से बरामद की हैं और यह बीते 15 दिनों के भीतर दोबारा ऐसा देखने को मिला है. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बीते दिन पकड़ी किताबों के मामले में जांच की बात कहीं थी, लेकिन जांच में क्या हुआ इसकी बानगी दोबारा बरामद किताबों ने बयां कर दी. जो काम शिक्षा विभाग के अफसरों को करना चाहिए वो पुलिस ने एसपी अभिनंदन के नेतृत्व में स्वतः संज्ञान लेकर किया. पुलिस ने कबाड़ी के खिलाफ और एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

मामला बबेरू थाना इलाके से सामने आया है, जहां पुलिस को सूचना मिली थी कि एक कबाड़ की दुकान में सरकारी स्कूल के बच्चों की दी जानी वाली किताबें रखी हैं. पुलिस ने मौके पर देखा तो होश उड़ गए. वजन करने पर पता चला कि डेढ़ कुंतल हैं, 1268 अदद किताबें बरामद हुईं.

पुलिस का कहना है कि बच्चों को दी जाने वाली किताबें तिंदवारी रोड के एक कबाड़ी की दुकान से बरामद की हैं.

आपको यह भी बता दें कि पुलिस ने बीते 6 फरवरी को एक कबाड़ी की दुकान से भारी संख्या में कई कुंतल किताबें बरामद की थीं, जिस पर बेसिक शिक्षा के लापरवाह अफसरों ने जांच के बाद कार्यवाही की बात कही थी. स्थानीय लोगों ने सवाल किया कि अगर कार्यवाही की जाती तो पुलिस दोबारा किताबें न पकड़ती. स्थानीय लोगों ने गंभीर तरह तरह के आरोप भी लगाए हैं.

एसडीएम रविन्द्र कुमार ने फ़ोन में बताया कि सूचना मिली थी कि एक कबाड़ की दुकान पर किताबे हैं. पुलिस को भेजकर मौके से 1268 किताबे बरामद की हैं. कबाड़ी और एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. आगे की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जा रही है.

वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी को फोन किया गया तो उनका नंबर नेटवर्क क्षेत्र से बाहर आता रहा.

    follow whatsapp