बांदा: प्रेग्नेंट महिला की रोडवेज बस में हुई डिलीवरी, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य

यूपी के बांदा जिले में सरकारी रोडवेज के स्टाफ की जमकर तारीफ हो रही है, क्योंकि उन्होंने एक ऐसा काम कर दिखाया जो डॉक्टरो का…

UPTAK
follow google news

यूपी के बांदा जिले में सरकारी रोडवेज के स्टाफ की जमकर तारीफ हो रही है, क्योंकि उन्होंने एक ऐसा काम कर दिखाया जो डॉक्टरो का होता है. उन्होंने सूझबूझ से एक महिला यात्री की जान बचाई. दरअसल, एक प्रेग्नेंट महिला रोडवेज बस से बांदा से कानपुर जा रही थी. अचानक रास्ते मे महिला की प्रसव पीड़ा शुरू हो गई.

यह भी पढ़ें...

जैसे ही बस ड्राइवर और कंडक्टर को मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने बस को किनारे लगाकर महिला यात्रियों के सहयोग से उसकी बस के अंदर ही डिलीवरी करा दी और बस में बैठाकर उसे अस्पताल में भर्ती भी कराया, जहां दोनों स्वस्थ हैं.

यूपी रोडवेज की बांदा डिपो की बस UP 90 T 5484 यात्रियों को लेकर बांदा से कानपुर जा रही थी. बांदा से करीब 30 किलोमीटर दूर पलरा गांव के पास बस में मौजूद एक महिला यात्री जो प्रेग्नेंट थी, उसको डिलीवरी का दर्द शुरू हो गया. दर्द ऐसा की देखते ही देखते उसकी हालत बिगड़ने लगी और महिला तड़पने लगी.

इत्तेफाक ऐसा था कि महिला के साथ एक बुजुर्ग मौजूद थे, जो बहुत परेशान थे. आसपास मौजूद यात्रियों ने बस के कंडक्टर कौशलेंद्र सिंह और ड्राइवर धर्मपाल को सूचना दी. जिसके बाद उन्होंने सूझबूझ से बस किनारे खड़ी कराकर सभी यात्रियों को नीचे उतारकर बस में मौजूद महिला यात्रियों के सहयोग से उसकी बस में डिलीवरी करा दी.

डिलीवरी के बाद उसको अस्पताल में भी भर्ती कराया, जहां इलाज के बाद महिला को कानपुर भेज दिया गया है. जच्चा और बच्चा दोनो स्वस्थ हैं. इधर बस के अन्य यात्रियों को डिपो से दूसरी बस मंगवाकर उन्हें उनके स्थान तक भेज दिया.

बस के कंडक्टर कौशलेंद्र सिंह ने बताया कि वह ड्राइवर के साथ बस लेकर बांदा से कानपुर जा रहा था. बस में एक गर्भवती महिला थी, जो बांदा से कानपुर जा रही थी.

अचानक पलरा गांव चिल्ला के पहले एक महिला को दर्द शुरू हो गया. यात्रियों ने जैसे ही बताया तो मैने बस रुकवा दी. एम्बुलेंस को फोन किया, लेकिन गांव होने के चलते उसको आने में 20 मिनट से ज्यादा समय लग रहा था.

महिला की हालत बिगड़ रही थी. साथ में जो बुजुर्ग थे वह भी परेशान थे. हमने सभी यात्रियों को नीचे उतारकर दो महिला यात्रियों के साथ उसकी डिलीवरी कराई, इसके बाद महिला और बच्चे को चिल्ला के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां दोनो स्वस्थ हैं. इन दोनों के ऐसे नेक काम के लिए विभाग सहित जिले के अन्य लोग तारीफ कर रहे हैं.

    follow whatsapp