बस्ती: एक टॉयलेट रूम में 2 सीट लगाने के मामले में पंचायत सचिव सस्पेंड, प्रधान को भी नोटिस

मिस्बा उस्मानी

• 09:40 AM • 24 Dec 2022

बस्ती जिले में सामुदायिक शौचालय के एक टॉयलेट रूम में अगल-बगल दो सीट लगाने के मामले में योगी सरकार एक्शन मोड में आ गई है.…

UPTAK
follow google news

बस्ती जिले में सामुदायिक शौचालय के एक टॉयलेट रूम में अगल-बगल दो सीट लगाने के मामले में योगी सरकार एक्शन मोड में आ गई है.

यह भी पढ़ें...

इस मामले में कूदरहा ब्लॉक के गौराधुंधा गांव के पूर्व ग्राम सचिव नीरज और वर्तमान सचिव पूनम श्रीवास्तव को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही डीएम के निर्देश पर पूर्व प्रधान और वर्तमान प्रधान को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है. वहीं मामले में सीडीओ ने जेई लघु सिंचाई के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की है.

बता दें कि गांव के प्रधान और सेंक्रेटरी ने 10 लाख की लागत से सामुदायिक शौचालय का निर्माण करवाया था. मगर आज तक कोई भी व्यक्ति इसका इस्तेमाल नहीं कर पाया. क्योंकि यहां एक ही बाथरूम में दो टॉयलेट सीट लगा दी गई और उसमें दरवाजे भी नहीं लगाए गए.

अफसरों के निर्देश के बाद टॉयलेट में मरम्मत कार्य शुरू हो गया है. आरोप है कि पूर्व में तैनात सेक्रेट्री नीरज और प्रधान ने मिलकर शौचालय में ये कारनामा किया था.

इस मामले को लेकर जिला पंचायतराज अधिकारी नम्रता शरण ने सेक्रेटरी को नोटिस जारी किया था. नम्रता शरण खुद मौके पर गई थीं और सामुदायिक शौचालय की हालत देखकर खुद अचरज में पड़ गई थीं.

कमाल हो गया! बस्ती में एक ही टॉयलेट में लगाई गईं 2 सीट, क्या कोई इसका कर सकता है इस्तेमाल?

    follow whatsapp