कांग्रेस नेता राहुल गांधी कर सकते हैं हाथरस कांड पीड़ितों से मुलाकात, अभी तक क्या पता चला?

यूपी तक

04 Jul 2024 (अपडेटेड: 04 Jul 2024, 08:18 PM)

UP News: हाथरस कांड के पीड़ितों से मिलने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल हाथरस जा सकते हैं. सूत्रों से जानकारी मिली है कि वह हाथरस जाकर वहां के पीड़ितों से मुलाकात कर सकते हैं.

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

follow google news

UP News: हाथरस कांड को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों से जानकारी मिली है कि कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी कल यानी 5 जुलाई के दिन हाथरस जा सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी हाथरस कांड के पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर सकते हैं. वह कल सुबह ही हाथरस के लिए निकल सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से 121 लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में सबसे ज्यादा महिलाएं और बच्चे थे. इस हादसे ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था. दरअसल सूरजपाल जाटव उर्फ नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के सत्संग में ये भगदड़ मची थी. इस घटना का आरोप इसी बाबा पर लगाया जा रहा है. हादसे के बाद से ही ये बाबा गायब है. 

सीएम योगी ने भी किया था दौरा

आपको बता दें कि कल यानी 3 जुलाई के दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हाथरस का दौरा किया था. इस दौरान वह अस्पताल में पीड़ित और उनके परिवारों से भी मिले थे. सीएम योगी आदत्यनाथ ने अस्पताल में भर्ती मरीजों का हाल भी जाना था. इस दौरान सीएम योगी ने उन लोगों से भी बात की थी, जो हादसे के समय वहां मौजूद थे. 

राहुल गांधी ने भी जताया था घटना पर दुख

बता दें कि हाथरस में हुई घटना पर कांग्रेस नेता और सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी दुख जताया था. राहुल गांधी ने घटना पर दुख जताते हुए सोशल मीडिया X पर लिखा था, उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ से कई श्रद्धालुओं की मृत्यु का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है. सभी शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं.
सरकार और प्रशासन से अनुरोध है कि घायलों को हर संभव उपचार एवं पीड़ित परिवारों को राहत उपलब्ध कराएं.  INDIA के सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि राहत और बचाव में अपना सहयोग प्रदान करें.

 

    follow whatsapp