कांस्टेबल पिंकी सोनकर रच रही थी पुलिस भर्ती पेपर लीक की साजिश, STF ने पकड़ा तो गजब कहानी सामने आई

यूपी तक

23 Aug 2024 (अपडेटेड: 23 Aug 2024, 01:53 PM)

UP News: एसटीएफ ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है, जो पेपर लीक करवाने की कोशिश कर रहा था और अभ्यर्थियों से पैसे भी ले रहा था. आरोप है कि इसमें खुद यूपी पुलिस की महिला कांस्टेबल पिंकी सोनकर शामिल थी. जानिए ये पूरा मामला

UP Police Bharti Exam

UP Police Bharti Exam

follow google news

UP Police Constable Exam: आज उत्तर प्रदेश में पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है. पिछली बार की तरह इस बार कोई गड़बड़ी ना हो, इसको लेकर पुलिस-एसटीएफ ने पूरी कमर कस ली है. सोशल मीडिया से लेकर हर जगह नजर रखी जा रही है. इसी बीच एसटीएफ ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है, जो पेपर लीक करवाने की कोशिश कर रहा था और अभ्यर्थियों से पैसे भी ले रहा था.

यह भी पढ़ें...

हैरानी की बात ये है कि एसटीएफ ने इस मामले में महिला पुलिस कांस्टेबल को ही पकड़ा है. एसटीएफ ने महिला पुलिस कांस्टेबल के साथ 3 युवकों को गोरखपुर से दबोचा है. महिला कांस्टेबल का नाम पिंकी सोनकर है और वह गोरखपुर के बांसगांव थाना क्षेत्र की रहने वाली है. पकड़े गए दिल्ली के युवक का नाम देव प्रताप सिंह है. इसी के साथ जो अन्य 2 लोगों को पकड़ा गया है, उनमें से एक प्राइवेट ड्राइवर है तो दूसरा प्राइवेट सुरक्षाकर्मी.  

महिला कांस्टेबल के मोबाइल में मिले अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र

बता दें कि पुलिस कांस्टेबल के मोबाइल फोन से अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र को बरामद किया गया है. करीब 5 अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड मोबाइल से मिले हैं. इसी के साथ पैसों के लेन-देन के भी सबूत मोबाइल से मिले हैं. एसटीएफ ने महिला पुलिस कांस्टेबल को उसके घर से उठाया है.

घर पर लोगों को बुलाकर दिया था परीक्षा पास करवाने का भरोसा

आरोप है कि श्रावस्ती में तैनात महिला कांस्टेबल पिंकी ने अपने घर पर कुछ लोगों को बुलाया था और सिपाही भर्ती परीक्षा पास करवाने का भरोसा दिया था. इसके एवज में अभ्यर्थियों से रुपए भी मांगे गए थे. बता दें कि ये बात अधिकारियों को पता चल गई थी, जिसके बाद से महिला पुलिसकर्मी पर नजर रखी जा रही थी. इसी बीच एसटीएफ ने महिला पुलिसकर्मी को उसके घर से ही पकड़ लिया.

महिला पुलिसकर्मी का कहना है कि उसके मोबाइल से जो भी एडमिट कार्ड बरामद किए गए हैं, वह सभी उसके रिश्तेदारों के हैं. मगर एसटीएफ को मोबाइल में पैसों के लेन-देन के भी सबूत मिले हैं. ऐसे में पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है और हर एंगर से मामले की जांच कर रही है.

(गोरखपुर से गजेंद्र त्रिपाठी के इनपुट के साथ)

    follow whatsapp