यूपी में ‘आदिपुरुष’ को बैन करने की मांग, लखनऊ में फिल्म स्टार्स और डॉयरेक्टर के खिलाफ दी गई तहरीर

आशीष श्रीवास्तव

• 08:03 AM • 18 Jun 2023

Uttar Pradesh News: प्रभास (Prabhas) स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush Movie Review) रिलीज हो चुकी है. आदिपुरुष फिल्म को लेकर मचा बवाल थमने का नाम नहीं…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News: प्रभास (Prabhas) स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush Movie Review) रिलीज हो चुकी है. आदिपुरुष फिल्म को लेकर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसके टीजर से शुरू हुआ विवाद रिलीज के बाद भी जारी है. पहले दिन ‘आदिपुरुष’ देखने तो खूब पहुंची. मगर फिल्म के डायलॉग्स से लोग बहुत इम्प्रेस नहीं हुए. फिल्म के डायलॉग्स की जमकर आलोचना हो रही है. वहीं उत्तर प्रदेश में फिल्म को बैन करने की मांग उठ रही है.

यह भी पढ़ें...

https://twitter.com/UPTakOfficial/status/1670335652334821378

यूपी में फिल्म को बैन करने की मांग

फिल्म आदिपुरुष में को लेकर राजधानी लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी गई है. आदिपुरुष फिल्म की स्टारकास्ट, डायलॉग राइटर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर के खिलाफ अखिल भारत हिंदू महासभा ने तहरीर दी है. अखिल भारत हिंदू महासभा ने मांग रखी है कि अगर नेपाल में आदि पुरुष को बैन किया जा सकता है तो उत्तर प्रदेश सरकार भी फिल्म को बैन करे. अखिल भारत हिंदू महासभा ने कहा है कि आदिपुरुष फिल्म में सनातन धर्म का अपमान किया गया. भगवान राम हनुमान जी और सीता माता का गलत चित्रण और गलत डायलॉग दिखा कर अपमानित किया गया.

फिल्म रिलीज होने के पहले ही आ गई थी विवादों में

अखिल भारत हिंदू महासभा ने फिल्म ‘आदिपुरुष’ को बैन करने और एफआईआर दर्ज कराने के लिए हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी है. बता दें कि प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ का फैंस को एक लंबे समय से इंतजार था. हालांकि, जब इस फिल्म का टीजर रिलीज हुआ था, तो लोगों ने प्रभास से लेकर कृति सेनन और लंकेश का किरदार निभाने वाले सैफ अली खान के किरदार की आलोचना की थी.आदिपुरुष फिल्म का ट्रेलर लॉन्च होने के बाद विवाद खड़ा हुआ था जिसमें राम, सीता, हनुमान और रावण के किरदार एवं लुक पर कई संगठनों ने एतराज जताया था. इन सब विवादों के बाद ओम राउत ने फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी थी.

    follow whatsapp