गोली लगने के बाद सरफराज और तालीम का कैसा है हाल? बहराइच एसपी वृंदा शुक्ला बताई अंदर की बात

राम बरन चौधरी

17 Oct 2024 (अपडेटेड: 17 Oct 2024, 05:44 PM)

Bahraich Enconuter News: बहराइच हिंसा मामले में पुलिस ने दो प्रमुख आरोपियों सरफराज उर्फ रिंकू और फहीम का एनकाउंटर कर दिया है.

Bahraich encounter,

Bahraich encounter,

follow google news

Bahraich Enconuter News: बहराइच हिंसा मामले में पुलिस ने दो प्रमुख आरोपियों सरफराज उर्फ रिंकू और फहीम का एनकाउंटर कर दिया है. दोनों को पैर में गोली लगी है. इस मामले में पुलिस ने कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें ये दोनों भी शामिल हैं.  घटना वाले दिन से पुलिस इनके पीछे लगी हुई थी. आज पुलिस को इनकी लोकेशन हाथ लगी, जिसके बाद इनको ट्रैक किया गया, जिसके बाद आरोपियों का एनकाउंटर हुआ. 

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने दी ये जानकारी

वहीं इस घटना के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए बहराइच एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि, "जब पुलिस टीम हत्या के हथियार की बरामदगी के लिए नानपारा क्षेत्र में गई थी, तो मोहम्मद सरफराज उर्फ ​​रिंकू और मोहम्मद तालीम उर्फ ​​सबलू ने हत्या के हथियार को लोड करके रखा था, जिसका इस्तेमाल उन्होंने पुलिस पर फायरिंग करने के लिए किया. आत्मरक्षा में, पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें दोनों घायल हो गए. उनका इलाज चल रहा है. हमने अन्य तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है.  उन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.'

एसपी वृंदा शुक्ला ने आगे बताया कि, 'दंगे में जैसे-जैसे तथ्य आएंगे उसे तरीके से आगे कार्रवाई होगी. दंगा के आरोपियों पर रासुका लगाया जाएगा.  वहीं बहराइच हिंसा में मारे गए राम गोपाल मिश्रा के पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि, 'रामगोपाल मिश्रा की मौत गोली लगने से हुई है बाकी जो बातें चल रही हैं, वह सभी भ्रामक हैं.' 

इन आरोपियों को पुलिस ने किय गिरफ्तार

  • 1. मोहम्मद फ़हीन (नामजद)
  • 2. मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू 
  • 3. मोहम्मद सरफराज (नामजद)
  • 4. अब्दुल हमीद (नामजद)
  • 5. मोहम्मद अफज़ल

वहीं एनकाउंटर के बाद आरोपियों का मेडिकल करने वाले नानपारा सीएचसी के डॉक्टर ने बताया कि दो आरोपियों के पैर में गोली लगी है. उनके नाम सरफराज और मोहम्मद तालिम हैं. एक के दाएं पैर में और एक के बाएं पैर में गोली लगी है. गोली अंदर ही है क्योंकि एग्जिट पॉइंट नहीं दिख रहा है. करीब 2 बजकर 35 मिनट पर उन्हें यहां लाया गया है. हमने यहां से आरोपियों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है. स्थिति दोनों की नॉर्मल है. 
 

    follow whatsapp