UP Weather Update: आज से दिवाली और छठ पूजा तक कैसा रहेगा मौसम, IMD ने सारी इनफार्मेशन दे दी

यूपी तक

• 12:23 PM • 18 Oct 2024

उत्तर प्रदेश में मौसम के मिजाज में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. यहां दिन में तेज धूप के कारण गर्मी का अहसास हो रहा है. वहीं शाम ढलते ही तापमान तेजी से गिरने लग रहा है.

up weather update

up weather update

follow google news

उत्तर प्रदेश में मौसम के मिजाज में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. यहां दिन में तेज धूप के कारण गर्मी का अहसास हो रहा है. वहीं शाम ढलते ही तापमान तेजी से गिरने लग रहा है. ऐसे में लोगों को रात के समय हल्की ठंड का एहसास हो रहा है. मौसम विभाग का अनुमान है कि दिवाली के बाद यूपी के पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्र के कई जिलों में तापमान में और कमी आएगी.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के अनुसार, न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. रात के तापमान में यह गिरावट प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में महसूस की जा सकती है. विभाग का कहना है कि जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेंगे तापमान में और कमी आएगी और ठंड का असर तेज होगा. दिवाली और छठ पर्व तक मौसम और सुहावना होने की संभावना है.

 

 

विभिन्न इलाकों में स्थिति

उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाके में ठंड का असर पहले से ही बढ़ता दिख रहा है. जबकि पूर्वी हिस्सों में भी तापमान में गिरावट शुरू हो गई है. लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और प्रयागराज जैसे प्रमुख शहरों में भी दिन और रात के तापमान में फर्क बढ़ता जा रहा है. ग्रामीण इलाकों में तापमान में यह अंतर और ज्यादा महसूस हो रहा है जहां धूप की गर्मी के बाद रात की ठंड और तेज हो रही है.

बारिश को लेकर IMD ने ये कहा

IMD ने बारिश को लेकर भी जानकारी दी है. आईएमडी का कहना है कि फिलहाल उत्तर प्रदेश में बारिश की कोई आशंका नहीं है. मौसम शुष्क ही रहने वाला है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 4 से 5 दिन बादलों की आवाजाही दिख सकती है. मगर बारिश का कोई अलर्ट इस दौरान नहीं है.

    follow whatsapp