कहीं टूटी हुई चप्पल, तो कहीं पड़ी मिली दूध की बोतल...हाथरस में जहां गई 121 लोगों की जान अब वहां ऐसा मंजर

यूपी तक

03 Jul 2024 (अपडेटेड: 03 Jul 2024, 09:43 PM)

Hathras News : हादसे के बाद कई तस्वीरें आ रही हैं,जिसमें छूटी हुई  चप्पलें, किसी बच्चे का दूध का बोतल, बिखरे पड़े कपड़े और बैग... जिनके मालिकों का कोई पता नहीं और अब उनका इंतजार शायद ही कभी खत्म हो. 

जहां हुई 121 लोगों की मौत वहां अब ऐसा है मंजर

Hathras News

follow google news

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में बीते मंगलवार जो दर्दनाक घटना घटी उसने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. सिकन्दराराऊ इलाके में नारायण हरि साकार उर्फ ‘भोले बाबा’ के सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई.  वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं हादसे के बाद कई तस्वीरें आ रही हैं,जिसमें छूटी हुई  चप्पलें, किसी बच्चे का दूध का बोतल, बिखरे पड़े कपड़े और बैग... जिनके मालिकों का कोई पता नहीं और अब उनका इंतजार शायद ही कभी खत्म हो. 

यह भी पढ़ें...

सत्संग वाली जगह ऐसा था मंजर 

हाथरस के फुलरई गांव में प्रवचनकर्ता नारायण हरि साकार उर्फ भोले बाबा के कार्यक्रम में बीते मंगलवार को करीब एक लाख अनुयायी एकत्र हुए थे. सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक सत्संग चलता रहा.सुरक्षा और भीड़ को संभालने का जिम्मा बाबा की प्राइवेट आर्मी यानी सेवादारों पर था. वहीं संत्संग खत्म होने के बाद बाबा का काफिला सत्संग स्थल से बाहर जा रहा था, जब हुजूम का हुजूम उनकी गाड़ी के पीछे भागने लगा. सबको बाबा की चरण रज लेनी थी ताकि सारे दुख हर जाएं. इसी दौरान भीड़ का ऐसा सैलाब आया कि लोग एक दूसरे के उपर गिरने लगे और दम तोड़ने लगे. 

दूध की बॉटल... आधार कार्ड, शादी के कार्ड और पता नहीं क्या-क्या बिखरा हुआ था हाथरस में मची भगदड़ वाली जगह पर। हादसे के बाद की तस्वीरें अपने आप में बहुत कुछ कहती हैं।#Hathras #HathrasCase #UttarPradesh pic.twitter.com/otP1M00cNa

— UP Tak (@UPTakOfficial) July 3, 2024

हादसे के बाद बाबा ने कही ये बात

जानकारी के लिए बता दें कि हाथरस जिले के सिकंदराराऊ के गांव फुलारी में मंगलवार को हुए भगदड़ में अबतक 121 लोगों की मौत की खबर सामने आ चुकी है, जबकि अभी अन्य कई लोग घायल हैं जिसमें से कुछ की स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है.मरने वालों में अधिकतर महिलाएं हैं. अधिकतर लोगों की मौत दम घुटने के कारण हुई. वहीं घटना के करीब 24 घंटे बाद बाबा का पहला बयान सामने आया, जिसमें उसने हादसे में मरने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की. साथ ही सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता एपी सिंह को अपना वकील नियुक्त किया.
 

    follow whatsapp