Hathras Stampade : कंधे पर बच्चे को रखकर अस्पताल पहुंची महिला, सुनाई सत्संग में मची भगदड़ की दर्दनाक कहानी

देवेश सिंह

02 Jul 2024 (अपडेटेड: 02 Jul 2024, 10:01 PM)

Hathras Satsang Stampade: उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित रतिभानपुर में सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से अब तक 116 से  लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे  शामिल हैं

कंधे को बच्चे को रखकर अस्पताल पहुंची महिला

Hathras Satsang Stampade

follow google news

Hathras Satsang Stampade: उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित रतिभानपुर में सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से अब तक 116 से  लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे  शामिल हैं. बता दें कि हाथरस जिले के सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में मंगलवार को साकार हरि बाबा का सत्संग चल रहा था. सत्संग समाप्त होने के बाद यहां से जैसे भी भीड़ निकलना शुरू हुई तो भगदड़ मच गई.

यह भी पढ़ें...

कंधे को बच्चे को रखकर अस्पताल पहुंची महिला

वहीं हाथरस में भगदड़ के बाद जो तस्वीरें सामने आ रही है वह काफी हृदय विदारक हैं.  सत्संग में अलग-अलग राज्यों और जिलों से भी लोग पहुंचे थे. वहीं सत्संग में राजस्थान की राजधानी जयपुर से बस भर कर महिलाएं पहुंची थी. जयपुर (Jaipur news) में मजदूरी कर रही सुनीता भी अपने पति आनंद और 3 साल की बेटी काव्या के साथ आई थी. सुनीता ने बताया कि वो अकेले नहीं आई थी, बल्कि एक बड़ी गाड़ी में करीब 10 से ज्यादा लोग आए थे. सुनीता ने बताया कि सत्संग खत्म होते ही भगदड़ मच गई. भगदड़ में लोग एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए.

जयपुर से आयी महिला ने बताया कि वह एक बस में जयपुर की कई महिलाओं के साथ आई थी. पूरी बस महिलाओं से भड़ी थी. महिला भवोली की रहने वाली है जो शाहजहांपुर के पास है. लेकिन वह जयपुर में काम करने आई थी. वहीं एक कमेटी द्वारा बस भेजा गया था जिसमें महिलाएं सत्संग में पहुंची थी. लेकिन जब सत्संग समाप्त हुआ तो निकलने की होड़ मच गई. इसी दौरान भगदड़ शुरू हो गई और लोग गिर गए. महिला ने बताया अपने 3 साल की बच्ची के साथ सत्संग पहुंची थी. 

सीएम योगी ने मांगी रिपोर्ट

वहीं इस हादसे के बाद सीएम योगी के निर्देश के बाद सरकार के दो वरिष्ठ मंत्री और मुख्य सचिव के साथ डीजीपी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की रात मुख्य सचिव और DGP हाथरस में ही रुकेंगे. बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ हाथरस जाएंगे. इसके बाद पुलिस महानिदेशक (DGP) और मुख्य सचिव  संजय प्रसाद अपनी ऑब्जर्वेशन रिपोर्ट देंगे. 
 

    follow whatsapp