जिनके सत्संग में हुई भगदड़ में 100 से अधिक लोग मरे, उन भोले बाबा का घर है या वाइट हाउस! देखें

यूपी तक

• 08:39 PM • 02 Jul 2024

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में आयोजित एक सत्संग में मंगलवार को भगदड़ मच गई, जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.

Hathras Stampede

Hathras Stampede

follow google news

Hathras Stampede Latest Update: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में आयोजित एक सत्संग में मंगलवार को भगदड़ मच गई, जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. हाथरस के डीएम कहा कि जिले के सिकंदराराऊ में ‘भोले बाबा’ का समागम हो रहा था और जब समागम का अंत हो रहा था तब उमस काफी थी, ऐसे में लोगों के बाहर निकलते समय भगदड़ मच गई. वहीं, घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस बीच  भोले बाबा उर्फ साकार विश्व हरि महाराज के घर का एक वीडियो सामने आया है. बता दें कि भोले बाबा का यह घर कासगंज स्थित पटियाली के बहादुरपुर गांव का बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

कौन हैं भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि?

 

जानकारी के मुताबिक, भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि का जन्म तत्कालीन एटा जिले के पटियाली तहसील के बहादुरपुर गांव में हुआ था. जो अब कासगंज जिले के अंतर्गत आता है. जानकारी के मुताबिक इलाके के लोग इनके असली नाम के बजाय भोले बाबा उर्फ साकार विश्व हरि के नाम से ही जानते हैं. जो अपने आप को पुलिस विभाग में कार्यरत होना भी बताते हैं. भोले बाबा ने नौकरी छोड़ने के बाद प्रवचन देना शुरू कर दिया था. बताया जाता है कि कोरोना के दौरान भी बाबा ने एक सत्संग किया था, जिसमें अनुमति से ज्यादा लोगों के जमा होने की बात सामने आई थी.  

 

 

पीएम मोदी ने जताया शोक

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक सत्संग समारोह के दौरान भगदड़ मचने की घटना में लोगों की मौत पर दुख जताते हुए पीड़ितों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है.

 प्रधानमंत्री ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा के जवाब के दौरान कहा, "चर्चा के बीच मुझे अभी एक दुखद खबर दी गई है. उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक कार्यक्रम में भगदड़ मचने से कई लोगों की दुखद मृत्यु की सूचना आ रही है. मैं मृतकों के प्रति अपनी संवेदना (शोक) व्यक्त करता हूं. मैं सभी घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं."  इस बीच, प्रधानमंत्री कार्यालय ने मृतकों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये और घायलों के लिये 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा की.

 

 

सीएम योगी ने दिए ये निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.  उन्होंने अपर पुलिस महानिदेशक (आगरा) और आयुक्त (अलीगढ़) के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश भी दिए हैं.

    follow whatsapp