रसोई गैस कनेक्शन काटने वाले मैसेज ने उड़ाई लोगों की नींद! आप भी हो जाएं सावधान

यूपी तक

24 Jul 2024 (अपडेटेड: 24 Jul 2024, 09:58 PM)

देश में साइबर अपराध के विभिन्न हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. अब साइबर जालसाजों ने गैस कनेक्शन काटने का फर्जी मैसेज भेजना शुरू कर दिया है.

UPTAK
follow google news

देश में साइबर अपराध के विभिन्न हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. अब साइबर जालसाजों ने गैस कनेक्शन काटने का फर्जी मैसेज भेजना शुरू कर दिया है. वहीं इस फेक मैसेज के नाम पर लोगों ने फंसा कर उनके बैंक अकाउंट से पैसे भी उड़ाए जा रहे हैं.  अब इस स्कैम को लेकर  इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है.

यह भी पढ़ें...

एक मैसेज कर रहा कांड

बता दें कि जालसाज़ फोन करके या मैसेज भेजकर लोगों को डरा रहे हैं कि अगर उन्होंने तुरंत बकाया राशि का भुगतान नहीं किया तो उनका गैस कनेक्शन काट दिया जाएगा.  इन फेक मैसेज में एक नकली ग्राहक सेवा नंबर शामिल होता है, और जब कोई ग्राहक उस नंबर पर कॉल करता है तो उनके पैसे काट लिए जाते हैं.

हो जाएं सावधान

वहीं अब IGL ने ग्राहकों को ऐसे संदेशों और फोन कॉलों से सावधान रहने की सलाह दी है. कंपनी ने कहा कि, कुछ व्यक्तियों द्वारा धोखाधड़ी वाले संदेश भेजे जा रहे हैं, जिसमें वे यह दावा कर रहे हैं कि ग्राहक के पिछले महीने का बिल अपडेट न होने के कारण गैस की आपूर्ति आज रात को काट दी जाएगी. वे आपको ऐसे धोखाधड़ी वाले संदेशों में दिए गए नंबरों पर किसी IGL अधिकारी को कॉल करने के लिए भी कह रहे हैं. कृपया ऐसे संदेशों का पालन न करें और दिए गए नंबरों पर कॉल न करें. इसके अलावा, ऐसे संदेशों में दिए गए लिंक के माध्यम से या नकद भुगतान कभी न करें.केवल IGL द्वारा अधिकृत चैनलों के माध्यम से ही अपने बिलों का भुगतान करें.

    follow whatsapp