महोबा: प्रेम-प्रसंग में नाबालिग चचेरे भाई-बहन ने फांसी के फंदे से लटकर दी जान

यूपी तक

• 05:58 PM • 19 Oct 2023

महोबा जिले में प्रेम-प्रसंग के चलते नाबालिग चचेरे भाई-बहन ने फांसी के फंदे से लटक कर एक साथ आत्महत्या कर ली.

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में प्रेम-प्रसंग के चलते नाबालिग चचेरे भाई-बहन ने फांसी के फंदे से लटक कर एक साथ आत्महत्या कर ली. नाबालिग प्रेमी जोड़े के आत्महत्या करने से उनके परिवारों में कोहराम मच गया है. सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने गांव के बाहर पेड़ से लटके शवों को फंदे से नीचे उतार कर पंचनामा भरते हुए पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और पुलिस आगे की कार्रवाई की जुट गई है.

यह भी पढ़ें...

क्या है पूरा मामला?

यह पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बारात पहाड़ी गांव का है, जहां पर सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब गांव के बाहर एक पेड़ से नाबालिक प्रेमी जोड़े का शव लटका हुआ मिला. बताया जाता है कि दोनों मृतक आपस में चचेरे भाई-बहन हैं. गांव में रहने वाले शिवकरण कुशवाहा का 17 वर्षीय पुत्र किशोर और 16 वर्षीय लड़की का गांव के बाहर पेड़ से एक साथ लटका हुआ शव मिला.

परिजन बताते हैं कि दोनों ही एक ही कॉलेज में 11वीं कक्षा में पढ़ते थे. दोनो साथ में ही कॉलेज पढ़ने आते-जाते थे. दोनों के बीच कब और कैसे नजदीकी हुई, यह परिवार के लोगों को नहीं पता. उन्हें अंदेशा भी नहीं था कि रिश्ते में चचेरे भाई-बहन के बीच प्रेम संबंध चल रहे हैं. कुछ दिन पहले परिवार को मृतकों के दोस्तों से जानकारी मिली थी कि दोनों के बीच प्रेम है और वे घर से भागने की फिराक में है, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि दोनों यह बड़ा कदम उठा लेंगे.

इस मामले में परिवार के लोग कुछ भी खुलकर बोलने से बच रहे हैं, लेकिन दबी जुबान में इतना जरूर बताते हैं कि दोनों के बीच प्रेम संबंध थे जिसकी भनक परिवार को देर से लगी. बीती रात घर के बाहर नवरात्रि पर्व पर देवी पंडाल में सभी लोग भजन कीर्तन कर रहे थे और इसी दरमियान रात के समय दोनों अचानक गायब हो गए. जब परिवार के लोग खाना खाने बैठे तो दोनों ही घर से नदारत थे. ऐसे में सभी ने खोज खबर की और गांव में तलाशा लगाई, लेकिन कोई जानकारी नहीं हो पाई.

परिवार ने शहर कोतवाली पुलिस को दोनों की गुमशुदगी की जानकारी दी, लेकिन रात भर किसी का कुछ पता नहीं चल पाया. सुबह जब गांव के लोग खेत के लिए निकले तो दोनों को फांसी के फंदे पर लटका देखा. मृतकों के चचेरे भाई भीम ने दोनों को गांव के बाहर फांसी के फंदे पर लटका देखा तो उनके होश उड़ गए, रस्सी पर दोनों लटके हुए थे. उसने सूचना परिवार को दी, जहां परिजन सहित देखते ही देखते पूरा गांव मौके पर इकट्ठा हो गया.

नाबालिक प्रेमी जोड़े के लटके होने की सूचना मिलते ही शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची है. पुलिस द्वारा दोनों शवों को फांसी के फंदे से उतार कर पंचनामा भरते हुए पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. एक ही परिवार में एक साथ दो मौत होने से परिवार में मातम है.

पुलिस ने क्या कहा?

इस पूरे मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र के बारात पहाड़ी गांव के बाहर फांसी के फंदे से लटके नाबालिक चचेरे भाई-बहन का शव मिला है, जो एक साथ एक ही विद्यालय में पढ़ते थे. आत्महत्या करने के पीछे की क्या वजह है, इसकी जांच की जा रही है. पुलिस हर पहलू से जांच कर आगे कार्रवाई करेगी. शवों का पोस्टमॉर्टम पैनल की मौजूदगी में कराया जा रहा है, जिसकी वीडियोग्राफी कराई जा रही है.

    follow whatsapp