शपथ ग्रहण से पहले वॉर मेमोरियल पहुंचे PM मोदी, संभल के मेजर उत्कर्ष सिंह ने यूं दी सलामी

हर्ष वर्धन

09 Jun 2024 (अपडेटेड: 09 Jun 2024, 08:12 PM)

PM Modi News: देश के लिए अपनी जान न्यौछावर कर देने वाले अमर जवान शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए वॉर मेमोरियल पहुंचे. शहीद स्थल पर गार्ड कमांडर के रूप में यूपी के संभल जिले के रहने वाले मेजर उत्कर्ष सिंह ने अपनी अहम भूमिका निभाई.

UPTAK
follow google news

PM Modi News: नरेंद्र मोदी रविवार, 9 जून को गठबंधन सरकार के प्रमुख के रूप में लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसी के साथ देश में फिर एक बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले NDA की सरकार बन जाएगी. आपको बता दें कि रविवार शाम को पीएम पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी सुबह के वक्त राजघाट (Rajghat), पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के समाधि स्थल 'सदैव अटल" (Sadaiv Atal) और फिर देश के लिए अपनी जान न्यौछावर कर देने वाले अमर जवान शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए वॉर मेमोरियल पहुंचे. आपको बता दें कि शहीद स्थल पर गार्ड कमांडर के रूप में यूपी के संभल जिले के रहने वाले मेजर उत्कर्ष सिंह ने अपनी अहम भूमिका निभाई.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि वॉर मेमोरियल में जब पीएम मोदी देश के अमर जवानों को श्रद्धांजलि दे रहे थे, तब फर्स्ट बटालियन द फिफ्थ गोरखा राइफल्स (फ्रॉंटियर फोर्स) के मेजर उत्कर्ष सिंह ने ट्राई सर्विस की बागडोर संभालते हुए गार्ड कमांडर की भूमिका निभाई. इस दौरान मेजर उत्कर्ष ने अमर जवान ज्योति पर शोक शस्त्र का दौरा कराते हुए सलामी दी. 

 

 

इस खास मौके को लेकर यूपी Tak ने मेजर उत्कर्ष सिंह से विशेष बातचीत की. उन्होंने बताया, "तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे पीएम मोदी के सामने खड़ा होना मेरे लिए गर्व की बात है."

कौन हैं उत्कर्ष सिंह?

आपको बता दें कि मेजर उत्कर्ष सिंह मूल रूप से कानपुर जिले के रहने वाले हैं. मगर क्लास एक से लेकर 12वीं तक उनकी शिक्षा संभल जिले के डीएवी फर्टीलाइजर स्कूल में हुई थी. उनके पिता सुरेंद्र सिंह डीएवी फर्टीलाइजर स्कूल में अध्यापक हैं, जबकि मां गृहणी हैं. आपको बता दें कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान ही मेजर उत्कर्ष ने फौज में जाने का मन बनाया था और अथक प्रयासों के बाद उन्होंने अपना सपना भी साकार किया. शुरुआत से ही पढ़ाई में अव्वल रहे मेजर उत्कर्ष फुटबॉल के एक बेहतरीन खिलाड़ी भी हैं.

 

    follow whatsapp