लखनऊ में कैसा रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, जानें भारत की प्लेइंग 11 में होगा बड़ा बदलाव?

यूपी तक

• 11:15 AM • 28 Oct 2023

India vs England : वर्ल्ड कप में विजय रथ पर सवार टीम इंडिया का अगला मुकाबला मौजूदा विश्व चैंपियन इंग्लैंड (World Cup 2023) से होने…

ekana4

ekana4

follow google news

India vs England : वर्ल्ड कप में विजय रथ पर सवार टीम इंडिया का अगला मुकाबला मौजूदा विश्व चैंपियन इंग्लैंड (World Cup 2023) से होने वाला है. टीम इंडिया यह मैच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगी. मौजूदा विश्वकप में टीम इंडिया का इस विश्व कप में अब तक सफर शानदार रहा है. ऐसे में एक बड़ा सवाल उभर रहा है क्या टीम इंडिया इस मुकाबले को जीत कर सेमीफाइनल में अपना टिकट पक्का कर पाएगी और लखनऊ में टीम इंडिया का रिकॉर्ड कैसा है. आइए जानते हैं इस सवालों का जवाब.

यह भी पढ़ें...

लखनऊ में कैसा रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

मौजूदा विश्वकप में टीम इंडिया ने पांच मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है. वहीं लखनऊ के इकाना की बात करें तो यहां टीम इंडिया ने अभी तक एक ही वनडे मैच खेला है, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन मौजूदा फॉर्म को देखें तो इंग्लैंड को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. अगर टीम इंडिया का लखनऊ में रिकॉर्ड को देखें तो वह अच्छा नहीं रहा है. इकाना में 2022 में टीम इंडिया का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से हुआ था. इस मुकाबले में टीम इंडिया को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

बता दें कि इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत से ही नहीं बल्कि उसे बचे हर मुकाबले में जीत चाहिए. टीम को बचे हुए चार मैचों में हर हाल में जीत दर्ज करनी ही होगी.

 भारत की प्लेइंग 11 में होगा बड़ा बदलाव?

वहीं ये भी सवाल सामने आ रहा है कि क्या भारत, इस मैच में टीम में कोई बदलाव करेगा? बता दें कि न्यूजीलैंड के ख‍िलाफ 22 अक्टूबर को धर्मशाला में टीम इंडिया ने हार्द‍कि पंड्या की इंजरी और शार्दुल ठाकुर के खराब फॉर्म के कारण मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार मौका दिया था. पंड्या टीम इंडिया के आने वाले कई मैचों से बाहर रह सकते हैं. ऐसे में इस बात की बड़ी संभावना है कि टीम इंड‍िया न्यूजीलैंड के ख‍िलाफ उतरी प्लेइंग 11 को ही मैदान में उतार सकती है.

संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी.

    follow whatsapp