UP Weather Update: यूपी के इन 15 जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, IMD ने दिया लेटेस्ट अपडेट

यूपी तक

06 Sep 2024 (अपडेटेड: 06 Sep 2024, 08:36 AM)

UP Weather Update: 6 सितंबर को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के पूर्वी और मध्य हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

UP Weather Update

UP Weather Update

follow google news

UP Weather Update: 6 सितंबर को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के पूर्वी और मध्य हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जिससे गर्मी और उमस से राहत मिलेगी. पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना कम है, लेकिन आने वाले दिनों में यह स्थिति बदल सकती है. खबर में आगे जानिए आज सूबे में कहां-कहां बारिश हो सकती है?

यह भी पढ़ें...

आज कहां-कहां होगी बारिश?

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र के अनुसार, आज यानी 6 सितंबर को आजमगढ़, मिर्जापुर, चंदौली, सोनभद्र, मऊ, लखनऊ, सीतापुर, अयोध्या, वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज, कौशांबी, गौतमबुद्ध नगर (नोएडा), बुलंदशहर, गाजियबाद जैसे जिलों में बारिश के आसार हैं. 

 

 

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

अगले कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहेगा, जिसमें रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी. 7 सितंबर से बारिश का सिलसिला और भी तेज हो सकता है, जिससे तापमान में भी गिरावट आएगी. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के कारण यह बारिश होने की उम्मीद है, जिसके चलते कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान, हवाएं भी 30-35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने की संभावना है. 

    follow whatsapp