UP Weather Update: जानिए कैसा रहेगा आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज?

सत्यम मिश्रा

31 Jan 2023 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 08:56 AM)

UP Weather News: उत्तर प्रदेश मे ठंड अभी भी पड़ रही है. हालांकि पहले की अपेक्षा ठंड थोड़ा कम हुई है, जिसके चलते आम जनजीवन…

UPTAK
follow google news

UP Weather News: उत्तर प्रदेश मे ठंड अभी भी पड़ रही है. हालांकि पहले की अपेक्षा ठंड थोड़ा कम हुई है, जिसके चलते आम जनजीवन की दिनचर्या अब पटरी पर फिर से सुचारू रूप से आ रही है. हालांकि अब भी लोगों को रात में ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. वहीं, पश्चिमी क्षेत्रों में हल्की बारिश भी देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें...

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के वैज्ञानिक दानिश अहमद ने यूपी तक से बातचीत में बताया कि आने वाले समय में मौसम का मिजाज साफ रहेगा, लेकिन ठंड थोड़ा बढ़ेगी. इसके कारण गलन बढ़ने के आसार हैं, क्योंकि टेंपरेचर में 2 से 3 डिग्री गिरावट आएगी.

दानिश अहमद ने आगे बताया कि गलन बढ़ने का एक मुख्य कारण यह भी होगा कि हवाओं की रफ्तार पहले की अपेक्षा तेज हो जाएगी जो कि 17 किलोमीटर से लेकर 20 किलोमीटर प्रति घंटा गिरफ्तार के साथ बहेगी.

मौसम साइंटिस्ट दानिश अहमद ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि ‘अब 5 दिनों तक बारिश होने की कोई संभावना नहीं है और बादल साफ रहेंगे जिससे किसानों को कोई परेशान नहीं होगी.’

UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में छाए हुए हैं बादल, हो सकती है बारिश, देखें लिस्ट

    follow whatsapp