UP Weather News : यूपी में आज से बदलेगा मौसम, प्रयागराज, कौशांबी समेत इन 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

यूपी तक

26 Sep 2024 (अपडेटेड: 26 Sep 2024, 06:18 AM)

UP Weatehr News : उत्तर प्रदेश में गुरुवार से मौसम में फिर बदलाव देखने को मिलेगा.राजधानी लखनऊ समेत अन्य जिलों में मौसम ने एक बार फिर से रंग बदलते दिख रहा है.

यूपी में जोरदार बारिश संभावना (फाइल फोटो)

यूपी में जोरदार बारिश संभावना (फाइल फोटो)

follow google news

UP Weatehr News : सितंबर का महीना बीतने के कगार पर है और उमस भरी गर्मी अपने चरम पर. मॉनसून की विदाई से पहले यूपी में फिर से झमाझम बारिश के आसार बन रहे हैं. उत्तर प्रदेश में गुरुवार से मौसम में फिर बदलाव देखने को मिलेगा.राजधानी लखनऊ समेत अन्य जिलों में मौसम ने एक बार फिर से रंग बदलते दिख रहा है.  मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 26 सितंबर से यूपी के अधिकांश हिस्सों में फिर से भयंकर बारिश का दौर शुरू होगा. इस दौरान पुरवा हवा भी वर्षा का साथ देगी. प्रदेश के पूर्वी हिस्से में गुरुवार से बादलों की आवाजाही बढ़ने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें...

यूपी में आज से बदलेगा मौसम

26,  27 और 28 सितंबर को प्रदेश के विभिन्न इलाकों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश के संकेत हैं. हालांकि, पश्चिमी यूपी में बारिश की तीव्रता मध्यम रहने की संभावना है.  मौसम विभाग के अनुसार राजधानी लखनऊ में भी गुरुवार से अगले कुछ दिनों तक छिटपुट बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहेगा. शुक्रवार को राजधानी में अच्छी बारिश होने के संकेत हैं. बुधवार को लखनऊ के कुछ इलाकों में तेज बारिश हुई, जबकि कुछ जगह हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई. इसके अलावा शाहजहांपुर, बरेली, अलीगढ़, मुरादाबाद, फतेहपुर, प्रयागराज, वाराणसी बीएचयू और सुल्तानपुर में भी मामूली बारिश हुई है.

अगले तीन इन जिलों में होगी बारिश

गुरुवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश का असर रहेगा, जिसमें देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज समेत कुल 28 जिले शामिल हैं. शुक्रवार तक लखनऊ, कानपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, चंदौली आदि समेत 35 जिले बारिश की चपेट में आ जाएंगे. अगले तीन-चार दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा और कई जिलों में भारी बारिश की भी संभावना है. इसके अलावा, तेज हवाओं और बिजली कड़कने की आशंका है, जिससे कुछ स्थानों पर वज्रपात भी हो सकता है.

    follow whatsapp