यूपी में फिर करवट बदलेगा मौसम, वाराणसी-रामपुर समेत इन जिलों में होगी बारिश

यूपी तक

18 Sep 2023 (अपडेटेड: 18 Sep 2023, 03:43 PM)

Uttar Pradesh Weather News : उत्तर प्रदेश में मौसम पल-पल बदल रहा है. पिछले हफ्ते प्रदेश के कई जिलों में बादलों की आवाजाही और तेज…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh Weather News : उत्तर प्रदेश में मौसम पल-पल बदल रहा है. पिछले हफ्ते प्रदेश के कई जिलों में बादलों की आवाजाही और तेज हवाओं का सिलसिला जारी रहा, कई जिलों में तेज बारिश भी हुई. वहीं ताजा अपडेट के मुताबिक इस हफ्ते भी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम सुहाना बना रहेगा. सोमवार को भी मौसम साफ रहा तो वहीं ठीक 24 घंटे बाद यानी मंगलवार को मौसम एक बार फिर से करवट लेगा और पूरे प्रदेश में बूंदाबांदी या हल्की बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा. रुक-रुक कर बारिश होगी और बादलों की आवाजाही भी लगी रहेगी तेज हवाएं भी चलने का पूर्वानुमान है.

यह भी पढ़ें...

अगले दो दिना ऐसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के लखनऊ केन्द्र के मुताबिक मंगलवार यानि 19 सिंतबर को पूवी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर गरज और चमक के तेज हवाएं चलने की संभावना हैं. वहीं 20 सिंतबर यानि बुधवार को पूवी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक दो स्थानों पर गजर के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं इन दो दिनों के दौरना यूपी के अधिक्तर जिलों का अधिकत तापमान 35 डिर्ग्री सेसल्सयस और न्यूनतम तापमान 27 सर्ग्री सेसल्सयस के असपास रहने की संभावना है.

इस जिलों में हो सकती है बारिश

प्रदेश के 19 सितंबर को पश्चिमी यूपी में एक दो स्थानों पर चुटपुट बारिश हो सकती है. पूर्वी हिस्से में भी एक दो जगहों पर ही बारिश और बौछारें पड़ सकती है. हालांकि इस अवधि में दोनों ही हिस्सों में कुछ जगहों पर बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना जरूर जताई गई है. मौसम विभाग की माने तो सोमवार को प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली और वाराणसी जिले में बादल गरजने के साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना है. इसके अलावा मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी, चंदौली, सोनभद्र में तेज आंधी के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना जताई गई है.

    follow whatsapp