यूपी में GST विभाग की छापेमारी पर 72 घंटे की रोक, व्यापारियों के विरोध के बाद फैसला

कुमार अभिषेक

• 01:33 PM • 12 Dec 2022

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में हो रही जीएसटी विभाग की छापेमारी पर फिलहाल रोक लगा दी गई है. यूपी सरकार ने अगले 72 घंटे…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में हो रही जीएसटी विभाग की छापेमारी पर फिलहाल रोक लगा दी गई है. यूपी सरकार ने अगले 72 घंटे तक के लिए जीएसटी विभाग की छापेमारी को रोकने का आदेश दिया है. इस छापेमारी को लेकर पूरे प्रदेश भर में आक्रोश था और हर जिले में व्यापारी सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे थे. व्यापारियों का आरोप था कि जीएसटी विभाग के अफसर उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि पिछले एक हफ्ते से प्रदेश स्तर पर जीएसटी विभाग की छापेमारी चल रही है. इस छापेमारी से यूपी के सभी जिलों के व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है, जिसके चलते अधिकतर बाजार बंद हैं.

बता दें कि जीएसटी टीम की छापेमारी से डरे व्यापारी अपनी दुकानों को बंद किए हैं. पूरे व्यापारियों में बड़ा आक्रोश है. जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहा है. जीएसटी विभाग की छापेमारी को लेकर व्यापार कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष पुष्पदंत जैन ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद गोरखपुर पहुंचे पुष्पदंत जैन ने कहा, ‘मुख्यमंत्रीजी ने कहा है कि किसी व्यापारी को कोई दिक्कत हो तो हमें बताएं. किसी व्यापारी को दिक्कत नहीं होने दी जाएगी.

वहीं जीएसटी छापेमारी पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी सरकार पर हमला किया. उन्होंने सोमवार को कहा कि सरकार जीएसटी जांच के नाम पर व्यापारियों को परेशान कर रही है. व्यापारी विरोध में बाजार बंद कर रहे हैं, जनसामान्य परेशान, व्यापार ठप्प है. अखिलेश बोले, व्यापारियों को जीएसटी के छापों से भयाक्रांत किया जा रहा है. प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डालर तक पहुंचाने की कोशिशों का इससे बढ़कर और क्या मजाक हो सकता है. जीएसटी छापामारी वसूली और भ्रष्टाचार का एक नया तरीका है.

मैनपुरी जीत के बाद 2024 चुनाव पर अखिलेश की नजर, भाजपा को हराने की हो रही तैयारी

    follow whatsapp