सुलतानपुर डकैती कांड में मंगेश यादव के बाद अब अनुज प्रताप सिंह का एनकाउंटर, भोर में 4 बजे मारा गया

संतोष शर्मा

23 Sep 2024 (अपडेटेड: 23 Sep 2024, 08:07 AM)

Sultanpur jewellers loot news: सुलतानपुर में आभूषण कारोबारी के यहां हुई लूट के मामले में पुलिस ने मंगेश यादव के बाद अब एक और आरोपी का एनकाउंटर कर दिया है. इस मामले में एक लाख के इनामी आरोपी बदमाश अनुज प्रताप सिंह को यूपीएसटीएफ और उन्नाव पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया.

Anuj Pratap Singh encounter

Anuj Pratap Singh encounter

follow google news

Sultanpur jewellers loot news: सुलतानपुर में आभूषण कारोबारी के यहां हुई लूट के मामले में पुलिस ने मंगेश यादव के बाद अब एक और आरोपी का एनकाउंटर कर दिया है. इस मामले में एक लाख के इनामी आरोपी बदमाश अनुज प्रताप सिंह को यूपीएसटीएफ और उन्नाव पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया. यह एनकाउंटर भोर में 4 बजे के करीब उन्नाव में हुआ है. आपको बता दें कि इस मामले में पहला एनकाउंटर मंगेश यादव का हुआ था. तब मंगेश के परिजनों के अलावा समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव समेत विपक्ष ने इस एनकाउंटर को फर्जी करार दिया था. अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि एसटीएफ ने जाति देखकर मंगेश यादव को मारा है. 

यह भी पढ़ें...

कैसे हुआ अनुज प्रताप सिंह का एनकाउंटर?

आपको बता दें कि सुलतानपुर सदर क्षेत्र के ठठेरी बाजार में सर्राफ भरत जी सोनी के यहां 28 अगस्त को डकैती में अनुज प्रताप सिंह भी आरोपी था. अनुज को लखनऊ एसटीएफ और उन्नाव पुलिस की संयुक्त टीम ने अचलगंज के कोलुहागाड़ा के पास पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया. यह मुठभेड़ तड़के चार बजे हुई. गोली लगने के बाद अनुज की मौत हो गई, जबकि उसका साथी बाइक से कूद कर भाग निकला. एसपी दीपक भूकर, एएसपी अखिलेश सिंह और सीओ ऋषिकांत शुक्ल मौके पर पहुंचे.  अनुज प्रताप सिंह के  शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. 

कौन था अनुज प्रताप सिंह? 

अनुज प्रताप सिंह अमेठी के मोहनगंज थाने के जनापुर का रहने वाला था. एनकाउंटर में मारा गया अनुज प्रताप सिंह इस लूट गैंग का सरगना बताए जा रहे विपिन सिंह का सबसे करीबी था. विपिन सिंह के साथ अनुज गुजरात की एक डकैती कांड में भी साथ था. यह डकैती गुजरात के सूरत में हुई थी. विपिन सिंह ने इस मामले में पहले ही सरेंडर कर रखा है. अखिलेश यादव ने इसपर भी सवाल उठाते हुए कहा था कि मुख्य आरोपी को पुलिस ने मिलीभगत करके सरेंडर कराया है. 

आपको बता दें कि 28 अगस्त को आभूषण कारोबारी को लूटने पहुंचे बदमाशों में सबसे पहले अनुज प्रताप सिंह ही सफेद शर्ट में बाइक से पहुंचा था. शोरूम के अंदर घुसने के लिए सबसे पहले अनुज प्रताप सिंह ने ही गेट पर खड़े गार्ड को पिस्टल दिखाकर कब्जे में लिया था. लूट के बाद माल ले जाने के लिए सबसे बड़ा बैग अनुज प्रताप सिंह ने ही अपनी बाइक पर रखा था. बीच में  ज्वेलरी से भरे बैग को रखकर अनुज फरार हुआ था.

इस लूट कांड में शामिल 14 बदमाशों में अभी 3 बदमाशो की गिरफ्तारी होनी बाकी है. वारदात को अंजाम देने के लिए दुकान में घुसने वाले पांच बदमाशों में फरार चल रहे फुरकान, अरबाज और अंकित यादव पर भी है एक-एक लाख के इनाम. अंकित यादव पर पांच मुकदमे, अरबाज पर तीन और फुरकान पर दो मुकदमे दर्ज हैं.

    follow whatsapp