सलमान ने राकेश बनकर युवती से की दोस्‍ती, फिर दोस्त से कराया रेप, हलाला के लिए किया मजबूर

आशीष श्रीवास्तव

28 Sep 2024 (अपडेटेड: 28 Sep 2024, 08:57 AM)

Lucknow News : लखनऊ में एक सनसनीख़ेज़ मामला सामने आया है. जिसमें एक पीड़िता महिला ने आरोप लगाया है कि सलमान नाम के एक युवक ने अपना नाम राकेश बताकर उसे प्रेमजाल में फंसाया और कई बार ज़बरदस्ती उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया.

सांकेतिक तस्वीर.

सांकेतिक तस्वीर.

follow google news

Lucknow News : लखनऊ में एक सनसनीख़ेज़ मामला सामने आया है. जिसमें एक पीड़िता महिला ने आरोप लगाया है कि सलमान नाम के एक युवक ने अपना नाम राकेश बताकर उसे प्रेमजाल में फंसाया और कई बार ज़बरदस्ती उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया. वहीं प्रेगनेंट हो जाने पर आरोपी ने उसका अबॉर्शन कराया. यही नहीं, उसने जबरदस्ती निकाह करवाया और फिर तलाक देकर मौलवी से हलाला भी करवाया. महिला का आरोप है कि सलमान ने बार-बार उसपर मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए दबाव डाला और ज़बरदस्ती मांस खिलाया. यही नहीं लखनऊ सचिवालय में समीक्षा अधिकारी अपने मित्र से कई बार जबरदस्ती शारीरिक संबंध भी बनवाए.

यह भी पढ़ें...

सलमान से बना राकेश

बता दें कि पीड़िता लखनऊ के खुर्रम नगर की रहने वाली है और उसकी उम्र लगभग 25 वर्ष है. उसने बताया कि 2016 में उसकी मुलाकात सलमान नाम के युवक से हुई. मुलाकात के दौरान सलमान ने महिला को अपना नाम राकेश बताया. उस वक्त वह 17 वर्ष की थी. सलमान ने संबंध बनाए, जिससे सोनी गर्भवती हो गई. फिर सलमान ने उसे दवा खिलाकर तीन बार गर्भपात कराया. चौथी बार जब उसने अपने बच्चे को गिराने से मना किया, तो सलमान ने जबरन निकाह कर लिया. निकाह के बाद तलाक देकर ससुराल में ही मौलवी से हलाला करवाया.

मौलवी से कराया हलाला!

सोनी ने यह भी बताया कि, सलमान और उसकी बहन ने उसे ज़बरदस्ती मांस खिलाया और मारपीट की. सोनी के तीन बच्चे हैं अली (5 वर्ष), अयान (3 वर्ष) और चाहत (नवजात). सलमान ने उसे घर से निकाल दिया और बच्चों को उससे छीन लिया. अब सलमान उसे बच्चों से मिलने नहीं देता और धमकी देता है कि अगर उसने मुस्लिम धर्म नहीं अपनाया, तो वह बच्चों को नेपाल में बेच देगा.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस की शिकायत के अनुसार, सलमान के दोस्त आसिम खान, जो विधानसभा में समीक्षा अधिकारी हैं, भी इसमें शामिल हैं और उन्होंने बार-बार ज़बरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए. वहीं जॉइंट कमिश्नर अमित वर्मा ने बताया कि, 'सलमान के खिलाफ पहले से एक मुकदमा दर्ज है और अब उसमें और धाराएँ जोड़कर कार्यवाही की जाएगी. पीड़िता की आपबीती से यह मामला और गंभीर बना है और पुलिस इसके तहत उचित कदम उठाएगी.'

    follow whatsapp