पापा को खेत से उठा ले गए... मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद गायब अरविंद यादव की बेटी अंशिका ये बोली

राजीव कुमार

10 Sep 2024 (अपडेटेड: 10 Sep 2024, 06:13 PM)

Mangesh Yadav Encounter Case : उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में हुए डकैती और आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर पर एक के बाद एक कई सवालिया निशान लग रहे हैं.

 Mangesh Yadav Encounter Case

Mangesh Yadav Encounter Case

follow google news

Mangesh Yadav Encounter Case : उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में हुए डकैती और आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर पर एक के बाद एक कई सवालिया निशान लग रहे हैं. मंगेश यादव का परिवार एनकाउंटर को फर्जी बता रहा है. पिता राकेश यादव ने यूपी तक से बातचीत में सीबीआई जांच तक की मांग उठा चुके हैं. एनकाउंटर पर अखिलेश यादव, राहुल गांधी सरीखे विपक्षी नेता भी सवाल उठा चुके हैं. वहीं मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद आजमगढ़ के अरविंद यादव के परिवार ने यूपी पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है. 

यह भी पढ़ें...

अरविंद यादव के परिवार का बड़ा आरोप

बता दें कि  आजमगढ़ के फूलपुर थाना अंतर्गत चमड़ा डीह गांव के रहने वाले अरविंद यादव को पुलिस ने सुल्तानपुर में हुई डकैती के मामले में आरोपी बनाया गया है. पुलिस ने अरविंद यादव पर एक लाख का इनाम भी रखा है और उसकी तलाश कर रही है. वहीं अरविंद यादव के परिजनों ने यूपी तक से बात करते हुए पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है.  

बेटी ने कही ये बात

अरविंद यादव की बेटी अंशिका ने यूपी तक से बात करते हुए कहा कि, 'हमलोगों को कुछ नहीं पता था वो खेत में काम कर रहे थे और उसी दौरान कुछ लोग आए और पापा को उठा कर ले गए. हमारे परिवार को इस बात का पता भी दूसरों से चला. मेरे पिता बेकसूर हैं उन्हें झूठे केस में फंसाया जा रहा है. मेरे पिता ने ऐसा कुछ भी किया नहीं है.' वहीं अरविंद यादव की बेटे ने कहा कि, 'जिस तरह से सुल्तानपुर लूट कांड में जोड़कर उनके पिता को उठाया गया है, उन्हें डर है कि हीं उनका भी एनकाउंटर ना हो जाए. जबकि उनका इस घटना से कोई भी लेना देना नहीं है. जिन दिन सुल्तानपुर में लूट की घटना को अंजाम दिया गया उस दिन वह खुद घर पर रहकर खेती किसानी का कार्य कर रहे थे.'

अरविंद यादव  के परिवार के लोगों ने बताया कि, एक हफ्ते पहले अरविंद यादव को पुलिस ने घर से बुलाकर सुल्तानपुर के थाने में रखा है, जहां पर हम लोग पहुंचे तो मुलाकात भी हुई थी. लेकिन अब पुलिस उनकी कोई जानकारी नहीं दे रही है. 

 मंगेश यादव का एनकाउंटर मामला भी तूल पकड़ता जा रहा है और इसपर पक्ष-विपक्ष दोनों ओर से जमकर राजनीति भी की जा रही है. वहीं मंगेश यादव के पिता राकेश यादव ने यूपी तक से बातचीत में कहा कि अगर इस मामले की सीबीआई की जांच हो जाएगी तो सारी बातें साफ हो जाएंगी. उन्होंने कहा- "सीबीआई की जांच हो जाएगी तो पता चल जाएगा कि सच्चाई कितनी है? कितना गलत था हमारा लड़का? सब प्रूफ मिल जाएगा. मगर जब तक सीबीआई जांच नहीं होगी तब तक मालूम नहीं चलेगा. क्योंकि दबाव पड़ रहा है. वो तो वहां बॉडी भी नहीं दे रहे थे. 
 

    follow whatsapp